फर्जी बैंक बनाकर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 9 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 05:29 PM (IST)

आजमगढ़ः आजमगढ़ जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर शहर कोतवाली क्षेत्र के रोडवेज स्थित एक होटल से ठगी करने वाले गिरोह के 9 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से लैपटाप, मोबाईल, ठगी के 2 लाख 57 हजार रूपए बरामद किए हैं।

पुलिस कस्टडी में खड़े ये सभी शख्स ठगी गिरोह के सदस्य हैं। जो भोली भाली जनता को फंसाकर पैसा जमा कराने का काम करते थे और ठगी करके फरार हो जाते थे। पुलिस को सूचना मिली कि ये सभी शहर कोतवाली क्षेत्र के रोडवेज स्थित हाई-फाई होटलो में ठहरे हैं। पुलिस ने सीओ सिटी के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की और कई होटलों से 9 लोगों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि 3 ग्रुप हैं। जिसमें एक टीम में 2 एक टीम में 3 और एक टीम में 4 लोग शामिल हैं। जो जीआईजी रबिबो और ब्लू वर्ड नाम के फर्जी बैंक बनाकर ठगी किया करते थे। पकड़े गए सभी लोग भोली भली जनता को प्रलोभन देकर फंसाते थे और चेन सिस्टम से बैंक में खाता खोलवाकर पैसे जमा कराने का काम करते थे।

पुलिस ने बताया कि ये सस्थाएं आरबीआई द्वारा रजिस्टर्ड नहीं है, व्यक्ति विशेष ने बैंक खोला और आन लाइन चेन सिस्टम के तहत लोगों से पैसा जमा कराने का काम करते थे। समय रहते पुलिस ने इन ठगों को गिरफ्तार कर लिया और बरामद लैपटाप को फोरेंसिक जांच के लिए लैब भेज दिया। इतना ही नहीं पुलिस ने पूरे नेटवर्क को खंगालने में लगी है और अभी तक के जांच में लगभग एक करोड़ रूपए की हेराफरी किए जाने की बात बताई। फिलहाल पुलिस ने इन लोगों के पास से 2 लाख 57 हजार रूपए बरामद करने में कामयाबी हासिल की है।

    

Tamanna Bhardwaj