नोएडा: पुलिस की वर्दी पहन कर लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Dec 24, 2018 - 04:06 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने पुलिस की वर्दी पहनकर लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा करते हुए बताया कि इस संबंध में पीएसी के एक बर्खास्त कर्मी समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दावा किया कि आरोपियों ने कार में लिफ्ट देकर लूटपाट करने की दर्जनों वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार की है।

थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक उदय प्रताप सिंह ने बताया कि रात को पुलिस को सूचना मिली की कार में लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाला एक गिरोह सेक्टर 37 के पास आने वाला है। सूचना के आधार पर एक कार में बैठे उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी पहने एक व्यक्ति समेत 3 लोगों को हिरासत में लिया। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम अवनीश कुमार, श्यामबीर और पप्पू बताया।

थाना प्रभारी ने बताया कि अवनीश कुमार ने उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी। जब उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह पूर्व में पीएसी में भर्ती था। राइफल चोरी के एक मामले में उसको बर्खास्त कर दिया गया है। इसके बाद से वह लूटपाट करने में संलिप्त हो गया। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से लूटी हुई नकदी, कार, पुलिस की वर्दी और अवैध हथियार बरामद किए गए हैं। सिंह ने बताया कि इन लोगों ने 23 दिसंबर की रात को भीम सिंह नामक व्यक्ति को कार में लिफ्ट देकर उसके साथ लूटपाट की थी।

Anil Kapoor