पुलिस ने पकड़ा खतरनाक बदमाश डी-46, लूट का माल बरामद

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 06:28 PM (IST)

आजमगढ़ः शातिर बदमाशों ने चोरी,डकैती हत्या,लूटपाट कर के जहां आम जनों की नींद उड़ाकर रख दी है। वहीं पुलिस ने एक बार फिर से अपना विश्वास जनता के बीच बनाने का काम किया है। यह पुलिस की बहुत बड़ी कामयाबी कही जा सकती है कि जिले के खतरनाक गिरोह डी-46 जो कि पुलिस और आम आदमी के लिए  सर दर्द बन गया था उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि गैंग का सरगना पहले ही पुलिस मुठभेड़ में मारा जा चुका है। पुलिस ने गिरोह पर 25 हजार का इनाम भी रखा था ।

 बताते चलें कि कप्तानगंज थाना क्षेत्र के भवानीपट्टी गांव निवासी रमेश यादव मोलनापुर बाजार में ग्राहक सेवा केन्द्र चलाता था। 15 अक्टूबर को अपराह्न 3 बजे ग्राहक सेवा केन्द्र से 1.36 लाख रुपया लेकर जा रहा था कि पासीपुर नहर रोड पर बदमाशों ने रुपया लूट लिया और राजेश की गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में मृतक के भाई दिनेश कुमार यादव पुत्र झिनकु यादव ने हत्या व लूट का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। विवेचना के दौरान पुलिस के संज्ञान में आया कि हत्या डी-46 गैंग ने की है।

इसी दौरान गुरूवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना प्राप्त किया। हत्या में शामिल डी-46 के प्रवीण पाँडे अपने साथी अरविन्द, काशी राजभर व प्रशांत सिंह, कल्लु सिंह के साथ किसी घटना को अंजाम देने के लिए पासीपुर के बड़ी नहर गुलजार गांव के पास पुलिया पर बैठा है। इसके बाद पुलिस ने पुल के पास घेराबंदी की लेकिन बदमाशों ने पुलिस को देख लिया और भागने की कोशिश की। इसी दौरान एक बदमाश ने पुलिस पर भी फायर कर दिया।

एसपी त्रिवेणी सिंह  ने बताया कि बाकी के तीन सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें लगायी गयी है। गैंग का सरगना लक्ष्मण यादव पहले ही पुलिस मुठभेड़ मारा जा चुका है। जबकि तीन बदमाश भागने में सफल रहे। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाश के पास से लूट का 20,000 रूपये, स्कूटी, मोबाइल, एक पिस्टल, कारतूस 32 बोर पिस्टल, एक खोखा कारतूस, बरामद किया है। इसके बाकी साथियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगायी गयी है।

Ajay kumar