‘पुलिस कमिश्नर प्रणाली’ तात्कालिक क्राइम को रोकने के लिए सराहनीय कदम: सुरेश खन्ना

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 01:30 PM (IST)

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लाई गई पुलिस कमिश्नर प्रणाली किसी भी तात्कालिक क्राइम को रोकने के लिए पुलिस कमिश्नर को मजिस्ट्रेट पावर देकर एक सराहनीय काम किया है। यह बात सोमवार कैबिनेट चिकित्सा शिक्षा एवं वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने शाहजहांपुर में कही।

बता दें कि मंत्री सुरेश खन्ना शाहजहांपुर-बरेली मोड़ के दो मार्गों का  लोकार्पण करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने  मीडिया से बात करते हुए पुलिस कमिश्नर प्रणाली को सराहनीय कदम बताया। उन्होंने बताया हिंदुस्तान के 53 शहरों में यह प्रणाली पहले से ही काम कर रही है जिसे देखते हुए 10 लाख से ज्यादा आबादी वाले पाइलेट प्रोजेक्ट के तहत यूपी में लखनऊ और नोयडा के महानगरों में लागू किया गया है। भविष्य में आवशयकता पड़ने पर अन्य शहरों में भी लागू किया जाएगा। मंत्री ने बताया इस प्रणाली से शहर में धारा 144 के साथ ही अन्य तात्कालिक  फैसलों को लेकर कमिश्नर के पास मजिस्ट्रेट पावर आ जाता है जिससे वह जरूरत के अनरूप क्राइम कंट्रोल करने के लिए कोई भी आवश्यक कदम उठा सकता है।

वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव द्वारा हिन्दू-मुस्लिम बयान पर भी खन्ना ने कहा कि मोदी जी की भाजपा सरकार ‘सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास’ पर काम कर रही है जिसकी बदौलत अभी तक सभी चुनावों को जीता है। हमारी सरकार मुख्य एजेंडा तथा सबको न्याय देने का काम कर रही है साथ ही तुष्टीकरण के आधार पर काम नहीं कर रही है।

Ajay kumar