नाबालिग आरोपी की पहचान उजागर करना पड़ा भारी, लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सहित 8 अन्य पुलिसकर्मी तलब

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 11:01 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) की एक विशेष अदालत (Court) ने धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार (Arrested) किशोर की पहचान कथित रूप से सार्वजनिक करने के मामले में लखनऊ के पुलिस आयुक्त (Police Commissioner) और 8 अन्य पुलिसकर्मियों (Policeman) को उसके समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है। अदालत (Court) ने इन पुलिसकर्मियों (Policeman) को 4 अप्रैल को पेश होने का निर्देश दिया है।

PunjabKesari

लखनऊ पुलिस आयुक्त के फेसबुक पेज पर किशोर की पहचान पुलिस कर्मियों ने कर दी थी उजागर
जानकारी के मुताबिक, न्यायाधीश विजेंद्र त्रिपाठी ने मंगलवार को किशोर न्याय बोर्ड के पेशकार सुनील कुमार की याचिका पर यह आदेश पारित किया। कुमार ने बोर्ड के निर्देश पर शिकायत दर्ज की थी। पुलिस कर्मियों ने लखनऊ पुलिस आयुक्त के फेसबुक पेज पर किशोर की पहचान कथित तौर पर उजागर कर दी थी। यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) के मामलों की सुनवाई करने वाली अदालत को बताया गया कि आरोपी को पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में पकड़ा था और उसे अदालत में पेश किया गया।

PunjabKesari

अदालत ने आरोपी के नाबालिग होने के मद्देनजर मामले को किशोर न्याय बोर्ड में कर दिया स्थानांतरित
आपको बता दें कि अदालत ने आरोपी के नाबालिग होने के मद्देनजर मामले को किशोर न्याय बोर्ड में स्थानांतरित कर दिया। कुमार ने अदालत से कहा कि आरोपी के नाबालिग होने के बावजूद पिछली 7 और 8 फरवरी को लखनऊ पुलिस आयुक्त के फेसबुक पेज पर उसकी पहचान उजागर की गई, जिसके आधार पर कई समाचार पत्रों और समाचार चैनल ने खबर दी। पुलिस का यह कदम ‘‘पूरी तरह से गैरकानूनी'' और किशोर न्याय अधिनियम के प्रावधानों के खिलाफ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static