गैरहाजिर पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज! पुलिस ​कमिश्नर सतीश गणेश ने एक साथ 16 पुलिसकर्मी किए निलंबित

punjabkesari.in Friday, Jul 09, 2021 - 12:04 PM (IST)

वाराणसीः यूपी के वाराणसी में गैरहाजिर पुलिसकर्मियों पर पुलिस कमिश्नरेट की गाज गिरी है। जिसके चलते जिले के पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 1 इंस्पेक्टर सहित 16 पुलिसकर्मियों को एक साथ निलंबित कर दिया है। जिसके बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। 
PunjabKesari
जानिए क्या है मामला?
दरअसल, पुलिस कमिश्नर कानून व्यवस्था में सुधार करने के लिए थानों से लेकर चौकियों तक पुलिसकर्मियों को क्राइम कंट्रोल के लिए क्षेत्र में बने रहने के निर्देश दिए, लेकिन इन्ही बैठकों में पुलिस कमिश्नर ने पाया कि बनारस के विभिन्न थानों पर तैनात आरक्षी व मुख्य आरक्षी ड्यूटी से गायब हैं। जिसके बाद बगैर सूचना के गायब रहने वाले पुलिसकर्मियों की सूची तलब की गई।

जिसमें सामने आया कि दशाश्वमेध थाने की सिपाही कुमारी रेशमी साहनी 11 महीने से बगैर सूचना के गायब हैं। लंका थाने की सिपाही राधा राजपूत की 9 माह से कोई जानकारी नहीं है कि वह कहां हैं। दशाश्वमेध थाने का सिपाही शिवशंकर सिंह 7 महीने से और कैंट थाने का हेड कांस्टेबल रामअवतार राव 8 महीने से लापता हैं। इस तरह से 16 ऐसे पुलिसकर्मी मिले जो तनख्वाह तो ले रहे हैं, लेकिन उनके बारे में पुलिस विभाग को यह नहीं पता है कि वह कहां हैं। जिसके बाद उन पर कार्रवाई करते हुए एक साथ उन्हें निलंबित कर दिया गया है। 

ड्यूटी से गायब रहने जैसी घोर लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त नहीं- पुलिस कमिश्नर 
पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि ये वो पुलिसकर्मी हैं जो 15 दिनों से ज्यादा ड्यूटी से गायब हैं। जिसका इन्होंने कोई सूचना नहीं दी है और ना ही छुट्टी ली है। कार्य में लापरवाही और गैरहाजिरी रहने पर उन्हें निलंबित किया जाता है। अगर किसी पुलिसकर्मी को कोई समस्या है तो वह अपने एसीपी, एडीसीपी, डीसीपी या एडिशनल सीपी या फिर उनसे बताएं। मगर, बगैर सूचना के ड्यूटी से गायब रहने जैसी घोर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इन 9 थानों के पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
इनमें 9 थानों के पुलिसकर्मी शामिल हैं। इसके अलावा ट्रैफिक, ज्ञानवापी सुरक्षा, अभिसूचना के एक  पुलिस कर्मी शामिल हैं। आदमपुर, लंका, भेलुपर, दशाश्वमेघ, कैंट, कोतवाली, आदमपुर, मंडुआडीह के अलावा ट्रैफिक, अभिसूचना, ज्ञानवापी सुरक्षा के निलंबित होने वाले 16 आरक्षी और मुख्य आरक्षी शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static