पुलिस कांस्टेबल ने की गंगा में कूदकर जान देने की कोशिश

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 03:19 PM (IST)

उन्नाव/कानपुरः उत्तर प्रदेश के उन्नाव में शनिवार को एक पुलिस कांस्टेबल ने चलती ट्रेन से गंगा में छलांग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस ने बताया कि कानपुर की पुलिस लाइन में तैनात सिपाही अभय सिंह ने चलती ट्रेन से गंगा पुल से छलांग लगा दी। अचानक हुई इस घटना से हतप्रभ यात्रियों ने शोर मचाया, जिसे सुनकर घाट पर मौजूद मल्लाहों ने डूबते हुए सिपाही को नदी से बाहर निकाल लिया।

उन्होंने बताया कि मेमू पैसेंजर ट्रेन पर सवार सिपाही अपने लखनऊ स्थित आवास जा रहा था। रेल यात्रियों के मुताबिक फोन पर बात करते हुए सिपाही ट्रेन के दरवाजे पर खड़ा हो गया और गंगा पुल आते ही नदी में छलांग लगा दी। सिपाही को अचेतावस्था में कानपुर के उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने बताया कि पुलिस लाइन में तैनात सिपाही ने शुक्रवार को 5 दिनों का अवकाश लिया था और वह अपने घर जा रहा था।

सिपाही के भाई विनय कुमार सिंह चौहान के अनुसार उसकी 2 वर्ष पूर्व शादी हुई थी और उसका आए दिन अपनी पत्नी से झगड़ा होता रहता था, जिससे वह तनाव में रहता था। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया घरेलू कलह के चलते सिपाही द्वारा आत्महत्या का प्रयास करने की बात सामने आ रही है। हालांकि उसके होश में आने के बाद सटीक कारणों का पता चल सकेगा। घटना की जांच के लिए अपर पुलिस अधीक्षक को नियुक्त किया गया है।

गौरतलब है कि, इससे पहले गाजियाबाद और बिजनौर में तनाव के चलते शुक्रवार को दो पुलिसकर्मियों ने आत्महत्या कर ली थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कल ही पुलिसकर्मियों की काउंसलिंग के लिए मनोचिकित्सक की सलाह लेने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static