झांसी पहुंचा पुलिस का काफिला, अतीक शाम तक पहुंचेगा प्रयागराज

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2023 - 09:14 AM (IST)

झांसी (शहजाद खान): उत्तर प्रदेश में बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड मामले में नामजद माफिया अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज ला रही है। अतीक को भारी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से प्रयागराज लाया जा रहा है। अतीक को लाने वाला पुलिस का काफिला यूपी में दाखिल हो चुका है। उसे लेकर पुलिस 1270 किलोमीटर की दूरी करीब 21 घंटे में तय करेगी। पुलिस ने रास्ते में पड़ने वाले सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को इस बारे में अलर्ट कर दिया है। यह काफिला झांसी पहुंच चुका है। 

बता दें कि, अतीक अहमद को करीब चार साल बाद यूपी में लाया गया है। भारी सुरक्षा के बीच इसे सड़क मार्ग से प्रयागराज लाया जा रहा है और शाम तक अतीक प्रयागराज पहुंच जाएगा। सूत्रों की माने तो माफिया अतीक अहमद के रूट प्लान में आंशिक बदलाव किया गया है और उसे अब झांसी पुलिस लाइन ले जाया जा रहा है। बताया यह जा रहा है कि जो सुबह की दिनचर्या आमतौर पर होती है, उसके लिए उसको झांसी पुलिस लाइन में रोका जा रहा है। कल यानी 28 मार्च को उमेश पाल हत्याकांड मामले में कोर्ट में सुनवाई है, सुनवाई के दौरान अतीक को पेशी पर लाने की जिम्मेदारी यूपी पुलिस को मिली है। वहीं, कोर्ट ने अतीक की पेशी के दौरान उसके भाई को भी कोर्ट में लाने का आदेश दिया है।



बीते रविवार को साबरमती जेल पहुंची थी यूपी पुलिस
इससे पहले उत्तर प्रदेश की पुलिस बीते रविवार को साबरमती जेल पहुंची और अतीक अहमद को अपनी कस्टडी में लिया। अतीक को यूपी लाने के लिए 45 पुलिसवालों की टीम साबरमती जेल पहुंची है। इस टीम का नेतृत्व DCP रैंक के अधिकारी कर रहे हैं। अतीक को जिस काफिले में लाया जा रहा है, उसमें 6 गाड़ियां शामिल हैं। इनमें 2 वज्र वाहन शामिल हैं। सड़क मार्ग से लाते वक्त अतीक अहमद को वज्र वाहन के अंदर ही रखा जाएगा। यूपी पुलिस ने साबरमती से प्रयागराज तक 18 स्पॉट बनाए हैं। तय स्पॉट पर ही पुलिस की गाड़ियां रुकी।    

 

Content Editor

Pooja Gill