पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के बाद बवाल, चौकी प्रभारी निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2017 - 01:14 PM (IST)

वाराणसीः वाराणसी में पुलिस हिरासत में युवक की मौत से गुस्साए लोगों ने पुलिस चौकी घेरने के साथ जमकर हंगामा किया। जिसके बाद पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन देने के 3 घंटे बाद जाकर भीड़ हटाई जा सकी। वहीं मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कड़ा रुख अपनाते हुए थाना प्रभारी को लाइन हाजिर और चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया।

पुलिस अधीक्षक आर. के. भारद्वाज ने बताया कि आरोपी पिंटू की मौत के मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। इस मामले में कारवाई करते हुए बीती रात पुलिस चौकी प्रभारी दुर्गेश यादव को निलंबित और थाना प्रभारी प्रकाश गुप्ता को लाइन हाजिर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित कर दी गई है, जो घटना की हर पहलुओं की जांच करेगी।

उल्लेखनीय है कि सरैया लाट भैरव निवासी पिंटू राजभर को एक किशोरी को बहला-फुसलाकर अगवा करने के आरोप में पुलिस ने हिरासत में लिया था। उससे थाने पर पूछताछ की जा रही थी। इसी बीच उसने शौच जाने के बहाने शौचालय के अंदर जाकर विषाक्त पदार्थ खा लिया, जिससे वह बेहोश हो गया था। पुलिस ने उसको अस्पताल में भर्ती करवाया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे काशी हिंदू विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

युवक की पुलिस हिरासत में मौत की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में उसके परिजन थाने पर जमा हो गए और दोषी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे। पिंटू की बहन की शिकायत पर पुलिस ने पुलिसकर्मियों समेत 3 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।