CAA के विरोध में 33 दिनों से धरने पर बैठीं महिलाओं से पुलिस ने पार्क खाली कराया

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 11:29 AM (IST)

कानपुरः नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में कानपुर के मोहम्मद अली पार्क में 33  दिनों से CAA  के खिलाफ धरना दे रही महिलाओं से पुलिस ने देर रात जबरन पार्क खाली करवा लिया।

बता दें कि इससे पहले शनिवार को DM से समझौते के बाद प्रशासन ने राष्ट्रगान के साथ ये धरना समाप्त करवा दिया था। इसके वावजूद कुछ महिलाएं धरने से हटने को तैयार नहीं थी। जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया था किसी निर्दोष को जेल नहीं भेजा जाएगा। रविवार रात अधिकारियों की मौजूदगी में पार्क खाली करवाए जाने से नाराज सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए, जिन्हें पुलिस अधिकारी समझाने में जुटे हैं। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए IG, DIG, पुलिस बल के साथ मोहम्मद अली पार्क पहुंचे। यहां लोगों को समझाया।

DIG अनंत देव तिवारी का कहना है कि CAA के विरोध में पिछले एक महीने से धरना चल रहा था। कुछ ऐसे लोग थे जो धरना जारी रखना चाहते थे। DIG ने कहा कि शनिवार को सभी प्रबुद्ध नागरिकों से मुलाकात की गई थी। इसके बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन दिलवाकर धरने को समाप्त कर दिया गया था। उनको समझाया गया कि अमन-चैन बनाए रखने के लिए जो निर्णय लिया गया है उसका सभी लोग सम्मान करें। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को संज्ञान में लिया है, इसलिए इस पर जो भी निर्णय होगा वो SC करेगा।

वहीं कानपुर DM ब्रह्मा देवराम तिवारी का कहना है कि धरना दे रहे लोगों से कई बार बात की गई थी, जिसके बाद तय हुआ था कि धरना समाप्त कर दिया जाएगा। कुछ लोग ऐसे थे, जो धरना समाप्त नहीं कर रहे थे, उनको समझाकर धरने को शांतिपूर्वक तरीके से समाप्त कराया जा रहा है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static