फिल्म उद्योग में निवेश के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

punjabkesari.in Friday, Dec 01, 2017 - 06:37 PM (IST)

इलाहाबाद: यूपी एसटीएफ ने फिल्म उद्योग में निवेश करने के नाम पर 200 करोड़ रुपए ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। एसटीएफ ने अभियुक्त के पास से एक पीसी सेट, 3 मोबाइल फोन, एक जी.ओ. नेट सेटर, विभिन्न बैंकों के चेक, एक लैपटाप,5 मोहरें और अनारा गुप्ता, नरेश शर्मा, प्रदीप शर्मा आदि के व्हाट्सऐप के स्क्रीन शॉट बरामद किए हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि एसटीएफ टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि सिविल लाइंस क्षेत्र में इस गिरोह का सदस्य ओम प्रकाश मौजूद है। एसटीएफ टीम ने घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर ओम प्रकाश ने बताया कि बरेली के निवासी मोहम्मद असीर ने उसे एम्परर मीडिया एंड एंटरटेनमेंट कंपनी के बारे में बताया और 14 मार्च, 2017 को इस कंपनी के एक सेमिनार में भोजपुरी के कई कलाकारों से उसकी मुलाकात कराई।

सेमिनार में कंपनी की निदेशक अनारा गुप्ता भी मौजूद थी। एम्परर मीडिया के निदेशकों के कहने पर मोहम्मद असीर ने ओम प्रकाश को अपना साझेदार बनाया और कंपनी की वेबसाइट पर उसकी एक मेल आईडी बनाकर लोगों को इस उपक्रम से जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया। ओम प्रकाश ने लोगों का पैसा लखनऊ के इंदिरा नगर स्थित बैंक आफ इंडिया में कंपनी के खाते में जमा कराया।

ओम प्रकाश ने एसटीएफ टीम को जानकारी दी कि इस कंपनी का विस्तार उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों के विभिन्न जिलों में किया गया है। इससे लगभग 45 हजार लोग जुड़े हैं। 150-200 करोड़ रुपए कंपनी के विभिन्न खातों में जमा किए गए हैं।