सागर हॉस्पिटल से 76 लाख की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2020 - 07:36 PM (IST)

अम्बेडकरनगर: जनपद के टाण्डा कोतवाली में डॉक्टर दम्पत्ति के घर से एक माह पूर्व हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा करते हुए 76 लाख रुपये बरामद कर लिया। चोरी में शामिल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसमे एक महिला भी शामिल है जो डॉक्टर के यहां सफाई का कार्य करती है।

जानकारी के मुताबिक मामला अम्बेडकरनगर जनपद के टाण्डा कोतवाली क्षेत्र स्थित डॉ राजेश्वर यादव और उनकी पत्नी डॉ मनीषा यादव दो सागर नाम से हॉस्पिटल चलाते है। बीते  दो माह पहले 31 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाने के लिए लखनऊ गए थे। इसी रात को उनके घर में 76 लाख रूपये की चोरी हो गई। इस पर उनके पिता ने कोतवाली में तहरीर दिया कि उनके घर में बैग में रखा पैसा और जेवरात चोरी हो गई। जिस पर पुलिस ने छानबीन शुरू किया।

पुलिस ने शक के आधार पर एक शातिर चोर को पकड़ा तो उसने सभी राज को खोल दिया। उसने बताया कि अमीना जो कि डॉक्टर के यहां सफाई कर्मी थी और गुफरान जो उनके घर काम करता था। दोनो को डॉक्टर के घर की हर गतिविधि की जानकारी रहती थी। इन दोनों ने बताया कि आज डाक्टर और पत्नी लखनऊ जा रहे है। इस इस पर आरोपी ने तीन अन्य दोस्तो के साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया। था।

एसपी आलोक प्रियदर्शी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि इनकी निशान देही पर 76 लाख रुपये बरामद कर लिया है। इनके पास से तमंचा और 2 चाकू बरामद किया गया है। आरोपियों में एक युवक चोरी के मामले में इसके पहले भी जेल जा चुका है। इन आरोपियों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर विधिक कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया है।

Ramkesh