फर्जी मुठभेड़ में बेकसूरों को मार रही है पुलिस: मसूद

punjabkesari.in Thursday, Sep 28, 2017 - 04:13 PM (IST)

सहारनपुरः यूपी में कांग्रेस उपाध्यक्ष इमरान मसूद ने अपराध नियंत्रण के नाम पर पुलिस पर फर्जी मुठभेड़ों में बेकसूरों को मारने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पुलिस छोटे-मोटे आरोपियों को पकड़ती है और उन पर इनाम घोषित कर उन्हें मुठभेड़ में मार देती है। यह अमानवीय और गैर कानूनी है। इसे तत्काल रोकने के लिए उन्होंने सीएम योगी से मांग की है।

बेहट क्षेत्र के पूर्व विधायक मसूद की मौजूदगी में 25 हजार रुपए के इनामी बदमाश मंसूर का शव घर लाया गया तो परिजनों ने हंगामा कर दिया। उनका आरोप था कि मेरठ पुलिस ने मंगलवार की रात मंसूर को फर्जी मुठभेड़ में मारा था। मसूद और बेहट क्षेत्र के मौजूदा कांग्रेसी विधायक नरेश सैनी ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। उसके बाद मंसूर का शव सुपुर्दे खाक किया गया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि पुलिस असली अपराधियों को गिरफ्तार करे और उन्हें मुठभेड़ में मार गिराए। उस पर किसी को ऐतराज नहीं है, लेकिन पिछले 3-4 महीने से पुलिस की कार्यशैली यह हो गई है कि वह छोटे-मोटे आरोपियों को पकड़ती है और उन पर इनाम घोषित कर उन्हें मुठभेड़ में मार देती है या उनकी टांगों में गोली मारकर घायल कर देती है। इसे तत्काल रोका जाना चाहिए।

इस बीच फर्जी मुठभेड़ों के आरोपों को खारिज करते हुए यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक आनंद कुमार ने कहा कि अपराधी पुलिस पर गोली चलाएंगे तो पुलिस जरूर जवाब देगी। उन्होंने साफ किया कि अब पुलिस का मनोबल कमजोर करने वाले सफल नहीं हो पाएंगे। गौरतलब है कि पिछले डेढ़ माह के दौरान पुलिस मुठभेड़ में 20 से ज्यादा बदमाश मारे जा चुके हैं।