पंचायत चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस चला रही अभियान, अपराधियों के विरूद्ध कार्रवाई की तेज

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 02:45 PM (IST)

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती परिक्षेत्र में बस्ती, सिद्धार्थनगर तथा संतकबीरनगर में पंचायत चुनाव को सकुशल ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस द्वारा निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में परिक्षेत्र की पुलिस ने तीन सौ से अधिक व्यक्तियों को धारा 107,116 में पाबन्द किया है तथा धारा 151 में सौ से अधिक व्यक्तियों का चालान किया गया है। 

पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राय ने कहा कि पंचायत चुनाव को सकुशल ढंग से सम्पन्न कराना जिम्मेदारी ही नहीं कर्तव्य भी है। उच्च अधिकारियों, शासन से मिले निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। परिक्षेत्र की पुलिस द्वारा अपराधियों के विरूद्ध निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में बस्ती, सिद्धार्थनगर तथा संतकबीरनगर जिलों की पुलिस द्वारा तीन सौ से अधिक व्यक्तियों को पाबन्द किया गया है। तथा धारा 151 में सौ से अधिक व्यक्तियों का चालान किया गया है। सभी पुलिस अधीक्षकों, अपर पुलिस अधीक्षकों, पुलिस उपाधीक्षकों, समस्त थाना प्रभारियों एवं चैकी प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि पंचायत चुनाव को सकुशल ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर लें। 

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में जिन व्यक्तियों द्वारा बाधा उत्पन्न की गई थी उनके विरूद्ध निरोधात्मक कार्यवाही की जाये। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि अवैध शराब के विरूद्ध निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है। फरवरी माह में परिक्षेत्र की पुलिस ने सौ से अधिक कारोबारियों को गिरफ्तार करके उनके विरूद्ध कार्यवाही की है। अवैध शस्त्र रखने वालों के विरूद्ध निरन्तर कार्यवाही की जा रही है । 
 

Content Writer

Ramkesh