रमजान माह में शांति व्यवस्था के लिए पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, दिए अावश्यक निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 11:42 AM (IST)

लखनऊः मुस्‍लिम समुदाय का पवित्र महीना माह-ए-रमजान शुरू हो चुका है। रमजान के महीने में लोग 30 दिनों तक रोजा रख अपने खुदा से इबादत करते हैं। वहीं लखनऊ में रमजान को लेकर पुलिस प्रशासन भी काफी चुस्त दुरुस्त नजर आ रहा है। रमजान में शांति व्यवस्था बनी रहे। इसके लिए खुद मंडलायुक्त अनिल गर्ग पुराने लखनऊ के उन इलाकों में फ्लैग मार्च कर रहे हैं जो काफी संवेदनशील माने जाते हैं। आज मंडलायुक्त अनिल गर्ग ने डीएम कौशलराज शर्मा, आईजी सुजीत पाण्डेय, एसएसपी दीपक कुमार के साथ मिलकर इन इलाको में फ्लैग मार्च किया।

इस दौरान कई थानों की पुलिस के साथ सीओ भी मौजूद रहे फ्लैग मार्च के दौरान अनिल गर्ग और तमाम सीनियर अधिकारियों ने व्यापारियों और तमाम रोजेदारो से भी बातचीत की। रमजान में कानून व्यवस्था सहित तमाम अन्य व्यवस्थाएं चुस्त दुरुस्त रहे इसके बाबत अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए।

इसके साथ ही पुलिस प्रसाशन द्वारा की गई बेहतर वयस्था के लिए अधिकारियोें की जमकर तारीफ भी की। गौरतलब है कि दो दिन पहले पुराने इलाके में दो पक्षों मे विवाद हो गया था जिसके बाद अधिकारियों की सूझ बुझ से माहौल खराब होने से पहले ही उस पर काबू पाया गया था। यही वजह है कि अब सीनियर अधिकारी जमीनी स्तर पर नजर बनाए हुए हैं ताकि शांति व्यवस्था कायम रहे। 

Ruby