स्कूलों की फीस माफी को लेकर विधानसभा का घेराव करने जा रहे वकीलों को पुलिस ने रोका, प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 03:09 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्कूल फीस माफ करने की मांग को लेकर विधानसभा का घेराव करने जा रहे अधिवक्ताओं को पुलिस ने रोक दिया। दरअसल कोरोना संक्रमण के चलते कई पेशेवरों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है जबकि कई के रोजगार बुरी तरह प्रभावित हुये हैं।

उधर, स्कूलों का तर्क है कि वह ऑनलाइन क्लासेज ले रहे हैं और इसके लिये उन्हें अपने टीचरों को वेतन देना पड़ रहा है। इन सबके बीच पीड़ति अभिभावकों के पक्ष में वकील खड़े हो गये हैं और आज बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने विधानसभा के घेराव का एलान किया था जिसको देखते हुये पहले से पुलिस बल परिवर्तन चौके के पास तैनात कर दिया गया था। कचहरी परिसर से अधिवक्ता नारे लगाते हुये विधानसभा की ओर निकले जिन्हे परिवर्तन चौक पर ही रोक दिया गया। इसके बाद वकील और अभिभावक बीच सड़क पर ही धरने पर बैठ गये।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदेश सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते सामान्य आदमी बुरी तरह प्रभावित है। रोजी रोजगार ठप पड़ा है। लोगों के खाने के लाले पड़े हुये है। उधर स्कूल भी बंद है लेकिन आनलाइन क्लासेज के नाम पर स्कूल प्रशासन अभिभावकों का उत्पीड़न कर रहे हैं। ऐसे में सरकार को स्कूल फीस माफी के लिए आदेश जारी करना चाहिए।   

गौरतलब है कि अनलॉक की गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों को फिलहाल 31 अगस्त तक बंद रखने के निर्देश दिये गये है।

Umakant yadav