मेरठ में दवा निर्माता कंपनी पर पुलिस का छापा, भारी मात्रा में  सिरप, इंजेक्शन बरामद

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 02:49 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश प्रदेश पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब एक दवा कंपनी पर अचानक छापेमारी की इस कंपनी में भारी मात्रा में में प्रतिबंधित गोलियां, सीरप, इंजेक्शन बरामद किए और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी अजय साहनी ने शुक्रवार को बताया कि दवा बनाने वाली कंपनी व गोदाम सील कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि दोनों जगह से छापे के दौरान भारी मात्रा में प्रतिबंधित गोलियां, सिरप, इंजेक्शन मिले हैं।

एसएसपी के अनुसार, प्रतिबंधित दवाइयों की आपूर्ति सिर्फ पंजाब में नशा मुक्ति केंद्रों पर होनी थी लेकिन सांठगांठ के चलते यह बाजार में बिक रही थी।उन्होंने बताया कि आरोपी जान सैफी (निवासी छोटी मस्जिद कोतवाली), फरजान सैफी (निवासी शाहपीर गेट कोतवाली), सादिक पुत्र शाबिर अली (निवासी भवानी नगर नौचंदी) और सूर्या प्रकाश उर्फ छुट्टन पुत्र इंद्रजीत गोयल (निवासी गांव काशी परतापुर) को गिरफ्तार कर विशेष सीजेएम अदालत में पेश किया गया।

साहनी ने बताया कि फर्म का मालिक अमरजीत फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। ड्रग्स इंस्पेक्टर पवन शाक्य ने बताया कि विभाग को दस्तावेजों की जांच में कई अनियमितताएं मिली हैं। मेरठ पुलिस के सर्विलांस प्रकोष्ठ के प्रभारी मनोज दीक्षित के अनुसार, नशीली दवाइयों के धंधे से जुड़े सभी गिरफ्तार आरोपी नकली प्रोटीन कारोबार से भी जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि मेरठ में नकली प्रोटीन (फूड सप्लीमेंट) बनाकर इसकी आपूर्ति पंजाब में की जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static