ऑफिस में 11 लड़कियां करती थी ऐसा काम, क्राइम ब्रांच ने किया भंडाफोड़

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2016 - 08:33 PM (IST)

मेरठ: लोगों से लाखों की ठगी करने वाली एक फर्जी फाइनेंस कंपनी गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। यह कंपनी फोन करके और अखबार में विज्ञापन के जरिए लोगों को अपने जाल में फंसाती थीे। कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज होने पर सदर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने उनके ऑफिस में छापा मारा। यह ऑफिस कैंटोमेंट अस्पताल के सामने बनी एक बिल्डिंग में चल रहा था। 

पुलिस जैसे ही ऑफिस में दाखिल हुई तो वहां काम कर रही लड़कियों के होश उड़ गए। पुलिस को देखते सभी लड़कियां दुप्पटे से अपना मुंह छिपाने लगीं और एक साथ लाइन में खड़ी हो गईं। पुलिस ने ऑफिस में मौजूद युवक और युवतियों से पूछताछ कर ऑफिस में होने वाले काम की जानकारी मांगी। ऑफिस में काम कर रही 11 लड़कियों ने पुलिस को बताया कि हमें यहां पर पांच हजार रूपए महीना दिया जाता है और हम कॉल करके लोगों को लोन देने के जाल में फंसाते हैं। पूछताछ के बाद लड़कियों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया। फाइनेंस कंपनी के मालिक इसरार और विनोद को गिरफ्तार कर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि यह कंपनी दूसरे जिलों और प्रदेशों में अखबारों में विज्ञापन देकर कस्टमर को फंसाते हैं। लोन दिलाने के लिए फीस के नाम पर उनसे फीस वसूली जाती है, उसके बाद कुछ दिन तक उन्हें लोन मिलने का भरोसा दिया जाता है। इसके बाद में उनके कागजों में कमी बताकर लोन स्वीकार न होने की बात कह दी जाती है। इसके अलावा कॉल सेंटर के जरिए भी लोगों को नौकरी और लोन का लालच देकर फंसाया जाता है। इंस्पेक्टर सदर बाजार गजेंद्र सिंह के मुताबिक, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है जिनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।