पुलिस ने पासपोर्ट एजेंटों के ठिकानों पर की छापेमारी

punjabkesari.in Saturday, Jan 06, 2018 - 06:31 PM (IST)

देवबंदः ए.टी.एस. द्वारा पकड़े गए आतंकियों द्वारा देवबंद से फर्जी पासपोर्ट बनाने के मामले का खुलासा होने के बाद एस.एस.पी. के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने थाने से चंद कदमों की दूरी पर स्थित आधा दर्जन पासपोर्ट एजेंटों के यहां छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने एक पासपोर्ट एजेंट के यहां से कागजात बरामद किए हैं। पुलिस ने एजेंट को हिरासत में लेकर पूछताछ आरंभ कर दी है।

एसएसपी बबलू कुमार के आदेश पर सी.ओ. सिद्धार्थ सिंह और प्रभारी निरीक्षक पंकज त्यागी के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस ने कोतवाली के बाहर स्थित जिया जन सूचना केंद्र पर छापेमारी की। इसके साथ ही लीबा जनसूचना केंद्र, कॉमन सर्विस सैंटर, शकील आनलाइन पासपोर्ट सेवा समेत करीब आधा दर्जन पासपोर्ट बनाने वाले एजेंटों के यहां छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने शकील आनलाइन पासपोर्ट सेवा केंद्र से कुछ कागजात बरामद किए हैं।

इसके बाद उक्त पासपोर्ट बनाने वाले एजेंट को अपने साथ कोतवाली लेकर आ गई। यहां सीओ द्वारा पासपोर्ट एजेंट शकील से पूछताछ की जा रही है। पासपोर्ट एजेंटों के यहां छापामारी की खबर लगते ही नगर के अधिकतर पासपोर्ट एजेंट अपनी दुकानें बंद कर मौके से फरार हो गए। सीओ सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि हिरासत में लिए गए पासपोर्ट एजेंट से पूछताछ जारी है।