प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस पर पुलिस का छापाः 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बरामद

punjabkesari.in Friday, Dec 29, 2017 - 04:40 PM (IST)

मेरठः मेरठ पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने छापामारी के दौरान एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस से 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बरामद की है। इसके साथ ही पुलिस ने मौके से 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल प्रॉपर्टी डीलर मौके से फरार है।

जानकारी के मुताबिक जिस ऑफिस से करंसी बरामद की गई है। वह प्रॉपर्टी डीलर संजीव मित्तल का है। जो पुलिस का छापा पड़ते ही फरार हो गया। एसएसपी मंजिल सैनी के  मुताबिक दिल्ली के एक व्यक्ति के जरिए कमीशन पर पुराने नोट बदलने का सौदा तय हुआ था। पुलिस पिछले 8-10 दिन से इंटरसेक्शन सर्विलांस और अन्य माध्यम से आरोपियों की निगरानी कर रही थी। शुक्रवार दोपहर सटीक सूचना पर कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर दीपक शर्मा ने दिल्ली रोड पर राजकमल एंक्लेव में मंदिर के सामने स्थित प्रॉपर्टी डीलर संजीव मित्तल के कार्यालय पर छापा मारा।

ऑफिस के भीतर प्लास्टिक के 10 कट्टों में तकरीबन 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी रखी हुई थी। सभी नोट 1000 और 500 के हैं। पुलिस ने सौदा कराने वाले दिल्ली के व्यक्ति सहित 4 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है।

पुलिस का दावा है कि नोटबंदी के बाद से अब तक की यह सबसे बड़ी रिकवरी है। पकड़े गए आरोपियों में बिल्डर संजीव मित्तल का ड्राइवर योगेन्द्र पुत्र भोपाल निवासी पांचली, नौकर अरूण गुप्ता पुत्र टेकचंद निवासी प्रेम विहार काॅलोनी और विनोद शर्मा पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी ब्रहमपुरी सहित दिल्ली का एजेंट नरेश अग्रवाल पुत्र विश्वनाथ निवासी पालम दिल्ली शामिल हैं।