माफिया अतीक अहमद के दफ्तर पर पुलिस ने मारा छापा, भाजपा के मंसूबों को परास्त करेगी सपा, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 07:49 PM (IST)

प्रयागराज: बहुचर्चित राजू पाल हत्याकांड (Raju Pal Murder) के मुख्य गवाह उमेश पाल (Umesh pal Murder) की हत्या मामले की जांच कर रही पुलिस के हाथ बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, उमेश पाल हत्या मामले में माफिया बाहुबली अतीक अहमद के संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में आज पुलिस ने धूमनगंज इलाके में छापेमारी की।  लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनाने में जुट गई हैं। समाजवादी पार्टी ने अपने राजनीतिक प्रस्ताव में कहा है कि साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में सपा पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरेगी और भाजपा के मंसूबों को परास्त करेगी। पार्टी का मत है कि भाजपा को सत्ता बाहर का रास्ता दिखाना हमारा कर्तव्य भी है।

1- मुरादाबाद: मंच पर दहाड़े मार कर लगे रोने सपा के नेता, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
मुरादाबाद: राजनीति भी क्या चीज है, पद और सत्ता पाने के लिए व्यक्ति कुछ भी कर जाता है, दरअसल मुरादाबाद में सोशल मीडिया पर दो दिनों ने एक नेता जी खूब सुर्खियां बटोर रहे है, इनके कुछ वीडियो जैसे ही वायरल हुई तो तेजी के साथ ट्रेंडिंग में आ गए।

2- एसपी को फोन कर मांगी रंगदारी, पैसे नहीं देने पर दी हत्या की धमकी....बरेली से हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार
हापुड़: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हापुड़ (Hapur) जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां हापुड़ के एसपी अभिषेक वर्मा के सरकारी नंबरों पर कॉल कर 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगने व रंगदारी न देने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी है।

3- UP: जेलों में क्षमता से अधिक बंद कैदी हाईटेक जेलों में होंगे शिफ्ट
लखनऊ: प्रदेश की जेलों में क्षमता से अधिक बंदियों की संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने कई जिलों में नई जेलों के निर्माण का फैसला लिया है। इस कवायद में प्रदेश के 11 ऐसे जिले चिह्नित किए गए हैं, जहां पर अभी कोई जेल नहीं है। इसके अलावा एक केंद्रीय कारागार और नौ जिलों में दूसरी जेल के निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है।

4- Hardoi: चौंकाने वाला खुलासा, प्यार और शादी में बाधक बनने के चलते मृतक की पौत्री के प्रेमी ने घर में घुसकर की थी हत्या
हरदोई(मनोज तिवारी): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) जिले के लोनार कोतवाली इलाके में घर के अंदर वृद्ध की गोली मारकर हुई हत्या (Murder) का पुलिस (Police) ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में मृतक की पौत्री के प्रेमी को गिरफ्तार (Arrested) किया है।

5- मेरठ: बसपा सरकार में मंत्री रहे हाजी याकूब की 31.77 करोड़ की संपत्ति होगी जब्त
मेरठ: बसपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे हाजी याकूब की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उनकी 31.77 करोड़ की संपत्ति जब्त की जायेगी। पुलिस इसको लेकर तैयारी में जुट गई है। संपत्ति का आंकलन पीडब्लूडी की रिपोर्ट के आधार पर किया गया है। मेरठ में खरखौदा थाना क्षेत्र में पूर्व मंत्री हाजी याकूब की मीट फैक्ट्री पर 31 मार्च 2022 को छापेमारी की गई थी। जिसमें, अवैध रूप से मीट का कारोबार मिला। इस पर पुलिस ने हाजी याकूब, उनकी पत्नी संजीदा, बेटे इमरान व फिरोज समेत 17 लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज किया था।

6- मुरादाबाद: छेड़छाड़ से तंग एक और छात्रा ने किया सुसाइड, पुलिस की हीलाहवाली से थी परेशान
मुरादाबाद: बीते दिनों छेड़छाड़ और पुलिस की लापरवाही से तंग किशोरी ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इसी तरह का एक और मामला जिले से ही सामने आया है। छेड़छाड़ के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस की हीलाहवाली से आहत 12वीं की एक नाबालिग छात्रा ने जान दे दी।

7- पहले लालच देते हैं... फिर डरा धमका कर जेलों में करते हैं राज, माफियाओं के गुर्गे सुरक्षाकर्मियों के घर पर रखते हैं नजर
लखनऊ: सरकार की तरफ से कढ़ाई करने के बाद भी जेल के अंदर हो रहे भ्रष्टाचार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। माफियाओं और अपराधियों का दबदबा आज भी कायम है। अपराधी वहां तमाम सुविधाएं पाने के लिए जेल कार्मिकों को पहले लालच देते हैं, फिर डराते और परिवार का भय दिखाते हैं। इस पर भी जो नहीं झुकते हैं, वे अपने को खतरा महसूस करते हैं।

8- ओसामा बिन लादेन की तस्‍वीर लगाने वाले बिजली विभाग के SDO पर गिरी गाज, किए गए बर्खास्त
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग में तैनात एक उपखंड अधिकारी (एसडीओ) को कथित तौर पर आतंकी ओसामा बिन लादेन की तस्वीर लगाकर उसे अपना आदर्श बनाने के आरोप में सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।
 
9- बारिश और ओलावृष्टि से फसल को हुए नुकसान की भरपाई करेगी सरकार, प्रभावित जिलों में निगरानी के दिए निर्देश
लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि से हुये फसल के नुकसान को लेकर मुख्य सचिव ने लोकभवन में बैठक की। इस दौरान उन्होंने प्रभावित जिलों के अफसरों क़ो निगरानी और राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ उत्तर प्रदेश सरकार खड़ी है।

10- यूपी में पहली बार हुआ महिला PAC बटालियन का गठन, वीर नारियों के नाम पर किया गया स्थापित
लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): भारत में नारी को ‘शक्ति’ का रूप माना जाता है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (yogi government) ने इसी ‘शक्ति’ को प्रदेश की सुरक्षा का जिम्मा सौंपा है। इसी के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएसी की तीन महिला बटालियन (women's battalion) के गठन के बाद तीन और महिला बटालियन की घोषणा की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static