UP के बुलंदशहर में पुलिस ने की छापामारी, पकड़े गए 226 जमातियों में से 16 विदेशी

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 10:46 AM (IST)

बुलंदशहरः खतरनाक कोरोना वायरस के चेन रिएक्शन को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ने 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। इसके बावजूद दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के धार्मिक आयोजन ने खतरे को और भी बढ़ा दिया है। वहीं उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से 16 जमातियों को विभिन्न मस्जिदों और घरों से बरामद किया गया है। 226 जमातियों में 16 विदेशी भी शामिल हैं।

226 जमातियो को जिला प्रशासन ने किया क्वारटांइन
बता दें कि इन सभी 226 जमातियो को जिला प्रशासन ने क्वारटांइन किया है। सभी पर स्वास्थ्य विभाग और संबंधित थाना पुलिस द्वारा विशेष नजर रखी जा रही है। पुलिस ने सभी को ज़िले के शिकारपुर, बुगरासी और चंदियाना थाना क्षेत्रों से बरामद किया।

तबलीगी जमात में 2000 से ज्यादा लोग हुए थे शामिल
गौरतलब है कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात में 2000 से ज्यादा लोग देश व विदेश से शामिल हुए थे। इनमें से यूपी के 19 जिलों से भी 157 लोगों के शामिल होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सभी को तलाश कर उन्हें क्वारंटाइन करने का निर्देश दिया गया था। जिसके बाद SSP बुलंदशहर के निर्देश पर पुलिस ने जिले के तमाम मस्जिदों और घरों में छापेमारी कर 16 विदेशी समेत 226 जमातियों को पकड़ लिया व सभी को क्वारंटाइन किया गया।

 

Ajay kumar