खुलासाः मंदिर के गर्भ गृह से चोरी हुई 11 बहुमूल्य मूर्तियां पुलिस ने की बरामद

punjabkesari.in Monday, Oct 08, 2018 - 02:20 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में चर्चित रामामऊ मठ में मूर्ति चोरी की वारदात का पुलिस ने खुलासा किया है। मूर्ति चोरों के गैंग सरगना चंदन राय के इशारे पर वारदात को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने मंदिर में चोरी की घटना का पर्दाफाश करते हुए चोरी की सभी 11 मूर्तियां बरामद कर ली हैं।

क्राइम ब्रांच और गोला थाने की संयुक्त टीम ने वारदात में शामिल 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि गैंग सरगना चंदन राय समेत 5 बदमाश फरार होने में कामयाब रहे हैं। वहीं गिरफ्त में आए चारों बदमाशों के पास से डेढ़ किलोग्राम गांजा भी बरामद हुआ है। मूर्ति चोरों का शातिर गैंग देवरिया के एक प्राचीन मंदिर में भी वारदात को अंजाम देने वाला था, लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए बदमाशों को मूर्ति समेत गिरफ्तार किया है।

वारदात का खुलासा करते हुए एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि 29 सितंबर की रात में मंदिर के दरवाजे की कुंडी तोड़कर चोरी हुई थी। गर्भगृह में स्थापित राम, सीता, लक्ष्मण व लड्डू गोपाल की 5 बड़ी मूर्तियों के साथ कुल 11 मूर्तियां चोरी गई थीं। वारदात के खुलासे को लेकर क्राइम ब्रांच और गोला पुलिस को लगाया गया था। 

वहीं सूचना के आधार पर भरोहिया पुलिया के पास स्कार्पियों से जा रहे संदिग्ध युवकों को पुलिस ने रोका था। जहां स्कार्पियो की तलाशी लेने पर बोरे में भरकर रखी मूर्तियां और एक पैकेट में गांजा बरामद हुआ। स्कार्पियो में चोरी की घटना में शामिल सभी आरोपी सवार थे, लेकिन मौके से 5 आरोपी मौके का फायदा उठाकर भाग निकले। वहीं गिरफ्त में आए बाकी के चार आरोपियों में तीन का पुराना आपराधिक इतिहास है। 


 

Tamanna Bhardwaj