पुलिस ने एक गाड़ी से बरामद किए 32 लाख 5 हजार रुपए, चुनाव के दौरान चल रही थी वाहन चेकिंग

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 11:14 AM (IST)

इटावा ( अरवीन ): उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के दौरान नेशनल हाईवे पर चल रही वाहनों की चेकिंग में एक स्कॉर्पियो गाड़ी से 32 लाख 5 हजार की नगदी बरामद हुई है। यह नकदी थाना जसवंतनगर पुलिस और एसडीएम की टीम ने बरामद की है। पुलिस और एसडीएम ने गाड़ी से बरामद रुपए जीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर की सुपुर्दगी में दिए है।

   

बता दे कि यह मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के दौरान जिले में पुलिस आने जाने वाली हर गाड़ी की चेकिंग कर रही है। जिसके चलते नेशनल हाईवे पर हो रही चेकिंग में पुलिस ने एक गाड़ी में से 32 लाख 5 हजार की नगदी बरामद की है। यह गाड़ी एक डेयरी फार्म का पैसा लेकर जा रही थी। जौनई चौकी बॉर्डर  के जसवंतनगर, मैनपुरी और फिरोजाबाद की सीमा पर बरामद हुई है। बरामद नगदी को सेल टैक्स विभाग के अधिकारियों को बुलवाकर नोटों की गड्डियां गिन कर उन्हे सौंप दी गई।      

पुलिस ने चेकिंग के दौरान बरामद किए रुपए
शुकवार की शाम जोनई चौकी बॉर्डर पर क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान तथा इंस्पेक्टर रण बहादुर सिंह और क्राइम इंस्पेक्टर राजेश कुमार उपनिरीक्षक कपिल चौधरी, कासिफ हनीफ मय पुलिस बल के वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान आगरा की ओर से अकवरपुर कानपुर जा रही स्कारपियो गाड़ी नंबर यूपी, 77 एएच 9001 की चेकिंग की गई। उसमे यह रुपया बरामद हुआ। गाड़ी का ड्राइवर अहमद पुत्र शौकत अली निवासी जरार, तहसील बाह, जिला आगरा रुपया ले जा रहा था। उसके साथ चल रहे कर्मचारी थान सिंह पुत्र बाबूराम निवासी अकबरपुर, कानपुर देहात ने बताया कि यह पैसा भोले बाबा दूध डेयरी आगरा का है। बह चिलर प्लांट चलाते है। इसलिए रुपए  लेकर वह आ रहे थे।



पुलिस की सूचना पर पहुंचे आलाधिकारी
पुलिस ने इस 32 लाख 5 हजार की नगदी बरामद करने के तुरंत बाद जीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर राजेन्द्र पटेल को सूचित किया। वह जौनई आए और रुपयों को सुपुर्दगी में ले लिया। सुबह से ही कड़ी चेकिंग चल रही थी। मौके पर बाद में एसडीएम ज्योत्सना बधु भी मौके पर पहुंच गई ,उन्होंने प्रशासन के उच्च अधिकारियों को भी सूचित कर दिया।  

Content Editor

Pooja Gill