अपहृत मासूम को पुलिस ने किया बरामद, मां ने थाने में अपहरकर्ताओं को सिखाया सबक

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 04:58 PM (IST)

कानपुरः कानपुर में शुक्रवर को हुए एक मासूम का अपहरण करने वाले 2 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस जैसे ही अपहरण करने वाले दोनों लड़कों को थाने लेकर आई वैसे ही मासूम बच्चे की मां का गुस्सा फूट पड़ा। उसने अपहरण करने वाले दोनों लड़कों को थाने के अंदर ही पीटना शुरू कर दिय़ा। हालांकि पुलिस ने किसी तरह अपहरकर्ताओं को उसके चंगुल से मुक्त कराया। 

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के शिवली के रहने वाले अमित शुक्ला के बेटे का बीती शुक्रवार अज्ञात लोगों ने अपहरण कर 15 लाख की फिरौती मांगी थी। अपहरणकर्ताओं ने फोन करने के बजाय अमित के पास एक लेटर भेजा था, जिसमें लिखा था कि तुमने मेरे भाई का आपरेशन करवाया था, लेकिन एक साल बाद मेरा भाई मर गया। जिसका खामियजा उठाना पडेगा। धमकी भरे इस पत्र में यह भी लिखा था कि आपका बेटा मेरे पास है और उसको छोड़ने के लिए 15 लाख की रकम चुकानी पड़ेगी। इस पत्र के मिलने के बाद अमित और उनकी पत्नी के होश फाख्ता हो गए।

उन्होंने कल्याणपुर थाने में अपने बच्चे के अपहरण होने की जानकारी दी। बच्चे के अपहरण की तहरीर मिलने पर पुलिस ने अपने मुखबिर तंत्र को खोजबीन में लगा दिया। जिसका नतीजा यह निकला कि पुलिस ने शुक्रवार की रात में ही अपहरणकर्ता शैलेन्द्र और आदित्य पाठक को गिरफ्तार कर बच्चे की बरामदगी कर ली।

इस बारे में डिप्टी एसपी कल्याणपुर ने अपहरण का वर्क आउट करते हुए बताया कि तीन साल के बच्चे का अपहरण कर फिरौती मांगी गयी थी। अपहरणकर्ताओं ने फोन इस्तेमाल ना करके बच्चे के पिता के पास एक पत्र भेजकर फिरौती मांगी थी। फिलहाल पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया। 
 

Tamanna Bhardwaj