पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामला: एक और आरोपी STF के हत्थे चढ़ा, कई अहम दस्तावेज बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 03:55 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में यूपी STF को बड़ी सफलता हाथ लगी है, दरअसल, पुलिस भर्ती की द्वितीय पाली का पेपर आउट कराने वाले गिरोह के एक सदस्य को पेपर व उत्तर कुंजी के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान महेन्द्र शर्मा पुत्र रामफल निवासी बराह खुर्द थाना कोतवाली जींद जनपद जींद हरियाणा के रुप में हुई है। पकड़े गए अभ्युक्त महेंद्र शर्मा के पास से STF ने कई अहम दस्तावेज बरामद किया है। STF पिल्लुखेडा रेलवे फाटक के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक की बेसमेंट में बनी दुकान थाना कोतवाली जींद हरियाणा से गिरफ्तार किया है।

वहीं नोएडा पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा के दौरान नकल करवाने वाने वाले दो बदमाशों को विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने मंगलवार को गिरफ्तार किया। एसटीएफ के एसपी (नोएडा यूनिट) राजकुमार मिश्रा ने बताया कि 17 और 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी तथा इस परीक्षा में गड़बड़ी हुई एवं राज्य शासन ने परीक्षा को रद्द कर दिया।

मिश्रा ने बताया कि परीक्षा में नकल करने के मामले में एसटीएफ ने अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके अनुसार इसके तहत प्रमोद पाठक नामक व्यक्ति को एसटीएफ ने चार मार्च को गिरफ्तार किया था एवं गैंग के अन्य सदस्य मोनू पंडित, मोहन, गौरव, आशीष, अखिलेश, राहुल फरार थे। एसपी ने बताया कि मोनू पंडित की गिरफ्तारी पर झांसी जनपद की पुलिस द्वारा 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। एसपी ने बताया कि आज एक सूचना के आधार पर एसटीएफ ने मोनू पंडित और गौरव को गिरफ्तार किया। दोनों के ऊपर पूर्व में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। 

ये भी पढ़ें:- OMG : चोर में दिखा भक्ती भाव, पहले मंदिर में टेका माथा, फिर नाग देवता को झोले में डालकर हुआ फरार

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां पर एक चोर चोरी की घटना को अंजाम देने से पiहले मंदिर में भगवान का माथा टेका फिर शिवलिंग में लिपटे नाग देवता को झोले में भरकर फरार हो गया। वहीं, चोर की सारी करतूत मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। पुजारी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी है। पुजारी ने बताया कि शिवलिंग पर नागदेवता की मूर्ति तांबे की बनी थी। चोर उसे ही उठाकर ले गया है। 

Content Writer

Ramkesh