धर्म परिवर्तन से इंकार करने पर युवती से रेप, रिपोर्ट लिखाने गई पीड़िता को पुलिस ने दुत्कार कर भगाया

punjabkesari.in Thursday, Nov 02, 2017 - 04:22 PM (IST)

कौशांबीः कौशांबी जिले में दिलदहला देने वाला सारी हदें पार करता एक मामला सामने आया है। जहां एक तरफा प्यार में पागल एक युवक ने अपनी ही दोस्त पर धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाया, वहीं जब वो नहीं मानी तो जबरन उसके साथ रेप की वारदात को भी अंजाम दे दिया। लेकिन इस मामले में सबसे हैरत की बात तो पुलिस प्रशासन की है, जिन पर पीड़ित युवती का आरोप है कि उन्होंने शिकायत सुनने की तो दूर फटकार लगाकर उसे थाने से बाहर निकाल दिया।

थाने में किया युवती को जलील
पीड़ित युवती ने बताया कि एसपी ऑफिस में उसे शिकायत सुनने वाले अधिकारी ने न्याय दिलाने के बजाय जमकर फटकार लगाई और कहा कि तुम लोगों को और तो कोई काम है नहीं। बस मुंह उठाकर चल दिए। पुलिस के पास और काम तो है नहीं। तुम दोनों को तो 5 -5 चप्पल मारकर जेल भेजेंगे। इतना ही नहीं उसे थाने में जमकर जलील किया गया।

आए दिन लड़ाई-झगड़े होते थे
दरअसल कौशांबी की रहने वाली पीड़ित युवती के मानें तो उसके घर के आस-पास दूसरे समुदाय के लोग रहते हैं। युवती ने बताया कि उसके पिता की मौत हो चुकी है और वह मां-बेटी मिलकर जनरल स्टोर की दुकान चलाती है। साथ उसने बताया कि उनपर यहीं दबाव बनाया जा रहा है कि वह घर छोड़ कर चले जाए। उन्हें आए दिन लड़ाई झगड़े का सामना करना पड़ता है।

प्रेमी एक तरफा करता था प्यार
पीड़िता का कहना है कि पड़ोस के एक दूसरे समुदाय के युवक रईस के साथ दोस्ती थी। यह युवक उससे एक तरफा प्रेम करता था और शादी करना चाहता था। वह चाहता था कि  युवती अपना धर्म बदल कर उसका धर्म स्वीकार्य कर ले। लेकिन युवती ने पर साफ इंकार कर दिया था।

कुछ और ही कह रही पुुलिस
वहीं इस मामले में एसपी प्रदीप गुप्ता ने कहा कि युवती का आरोप है कि रईस ने धर्म परिवर्तन न करने पर उसका रेप किया है। मामले की जांच की जा रही है और कार्रवाई की जाएगी। जांच में पता चला है कि दोनों परिवारों में जमकर विवाद हुआ है, दूसरा परिवार भी उनपर आरोप लगा रहा है।