जुमे की नमाज को लेकर प्रदेश में हाई अलर्ट, कानपुर पहुंचे मुस्लिम लीग सांसद को पुलिस ने लौटाया

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 12:08 PM (IST)

कानपुर: शहर में बीती 3 जून को जुमे की नमाज के बाद उपद्रव तथा हिंसा के कारण आज प्रदेश भर में हाई अलर्ट है। कानपुर में धारा 144 लागू की गई है, जबकि अन्य शहरों के सभी थाना क्षेत्र में जुमा की नमाज को लेकर पुलिस की टीमें बेहद सतर्क हैं। कानपुर समेत कई शहरों में जवान पैनी नजर रख रहे हैं। जुलूस निकालने और भीड़ इकट्ठा करने पर प्रतिबंध रहेगा। ड्रोन कैमरों के जरिए मुस्लिम बहुल इलाकों की निगरानी रखी जा रही है।

इस माहौल में कानपुर क्षेत्र का मुआयना करने आए मुस्लिम लीग के सांसद बशीर को प्रशासन ने वापस लौटा दिया है। दिल्ली से कानपुर ट्रेन से पहुंचे बशीर सर्किट हाउस में रुके हुए थे। पुलिस ने उन्हें वहां से बाहर भेज दिया है।

भ्रामक खबरें चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई 
जुमे की नमाज को लेकर साइबर सेल भी सक्रिय है। सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए कानपुर पुलिस ने खास इंतजाम किए हैं। पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर विवादित टिप्पणी, भ्रामक खबरें चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

पुराने लखनऊ में चौकसी बढ़ा दी गई है
पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक, पुराने लखनऊ में चौकसी बढ़ा दी गई है। पुराने शहर को 37 सेक्टर में बांटा गया है। हर सेक्टर का प्रभारी भी पुलिस अधिकारी को नियुक्त किया गया है। इस इलाके में 61 संवेदनशील स्थान भी चिह्नित किए गए हैं। यहां पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है। पुलिस के अफसरों ने दोनों धर्म के जिम्मेदारों से बातचीत कर शांति बनाए रखने की अपील की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static