पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर सोनू यादव हत्याकांड का किया खुलासा, जिन्दा बम सहित 7 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 12:06 PM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद की पुलिस ने 12 जून को हुई प्रॉप्रटी डीलर सोनू यादव की हत्या का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने खुलासा करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से असलहे और बम भी बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपियों में से एक बम बनाने में माहिर है। 

पुलिस ने किया खुलासा 
एसएसपी नितिन तिवारी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पकड़े आरोपियों में मोनू पासी उर्फ अनिल कुमार गोलू पासी उर्फ नीरज मनीष यादव उर्फ पप्पी संदीप भारतीय राजा भइया उर्फ विशाल आर्या ,गौतम भारतीय,बंटी पाल शामिल हैं। एसएसपी ने बताया कि बंटी पाल बम बनाने में माहिर है। सभी के खिलाफ सीएलए एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। जबकि वारदात में शामिल सोनू सहित तीन अब भी फरार है। उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है।

अपराधी गदऊ पासी का बेहद करीबी
पूछताछ के दौरान जानकारी मिली है कि मृतक सोनू यादव 50 हजार के इनामी अपराधी गदऊ पासी का बेहद करीबी था। गदऊ के इशारे पर सोनू यादव डरा धमका कर वसूली लेता था। सोनू गदऊ का विरोध करने वाले लोगों को चिहिन्त करके रास्ते से हटाने की पूरी योजना बना चुका था।

सोनू यादव की निर्मम हत्या कर दी गई
इस मामले को लेकर फायरिंग करने के मामले में धूमनगंज थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया हुआ था। पुलिस की मानें तो 12 जून को क्राइम ब्रांच की टीम मुंडेरा गांव पहुंची थी, लेकिन गदऊ वहां से फरार हो गया। जिसके बाद पुलिस वापस लौट आई, जिसके लगभग एक घंटे बाद सोनू यादव की निर्मम हत्या कर दी गई। यह भी कहा जा रहा है कि सोनू यादव की हत्या के पूर्व मोनू पासी क्राइम ब्रांच की टीम के आस-पास दिखाई दिया था।

2 गैंगों के बीच चल रही रंजिश के चलते हुई हत्या
बता दें कि सोनू यादव हत्याकांड के बाद सोनू के परिजनों ने जो सीसीटीवी फुटेज दिया उसमें क्राइम ब्रांच कि लोग भागते हुए देखे जा रहे हैं। जिसके थोड़ी देर के बाद ही सोनू को दौड़ाकर गोली मार दी जाती है। परिजनों का आरोप था कि सोनू की हत्या में क्राइम ब्रांच और एसटीएफ के लोग भी शामिल हैं। लेकिन एसएसपी ने इसे नकारते हुए बताया कि सोनू यादव की हत्या दो गैंगों के बीच चल रही रंजिश के चलते हुई है।

7 अपराधियों को किया गिरफ्तार
एसएसपी ने बताया कि गुरूवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर बरूवा गंगा प्रदूषण प्लांट के पास से धूमनगंज प्रभारी निरीक्षक संजय व उनकी टीम ने 7 अपराधियों को गिरफ्तार करने में कामयाब हासिल की है।

Ruby