डबल मर्डर का पुलिस ने किया खुलासा, ऑनर किलिंग मामले में 5 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 06:54 PM (IST)

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश में गाजीपुर के खानपुर थाना क्षेत्र में पुलिस जवान सहित दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने लड़की के माता-पिता समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक डॉ.ओ पी सिंह ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंनेे बताया कि कांस्टेबल अजय यादव की 22 फरवरी को हत्या कर दी गई थी। इसके अगले दिन उसकी प्रेमिका इचवल निवासी 23 वर्षीय सानिया उर्फ सोनाली सिंह की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले को ऑनर किलिग मानते हुए युवती के परिजनों को हिरासत में लेकर पुलिस द्वारा पूछताछ कर रही थी।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि पुलिस अजय की हत्या के मामले की जांच-पड़ताल कर ही रही थी कि इसी बीच सानिया के घर से सटे उसी के गेहूं के खेत में युवती का शव मिलने पर एसओजी टीम सन्न रह गई। इसके भी सिर में गोली मारी गई थी। जो उसके जबड़े को फाड़ते हुए बाहर निकल गई थी। अजय का वाट्सएप मैसेज देखने के बाद एसओजी और खानपुर पुलिस ने इचवल में सोमवार को भी छापेमारी की, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला था। पुलिस ने आसपास के क्षेत्रों को सील कर दिया था। फोरेसिक टीम ने नमूना लिया। युवती के शव के पास से अजय के चप्पल और टूटी हुई चूडिय़ां मिली थी।  सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में सानिया के पिता राजेश सिंह, मां नीलम सिंह और भाई दीपक सिंह के अलावा अवध राज सिंह, अंकित सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से हत्या में प्रयुक्त दो पिस्टल और जिंदा कारतूस भी बरामद की।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार मुख्य अभियुक्त राजेश सिंह जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि एक महीने परिजनों को पता चला कि उसकी बेटी सानिया सिंह का बभनौली निवासी अजय कुमार यादव के प्रेम प्रसंग चल रहा है और दोनों ने दो साल पहले कोर्ट मैरिज कर ली थी। अमेठी के गौरीगंज में तैनात सिपाही राजेश बहन की रिंग सेरेमनी में शामिल होने के लिए छुट्टी लेकर रामपुर आया था। राजेश ने बताया कि उसने अपनी लड़की को काफी समझाया लेकिन वह नहीं मानी। सिपाही अजय कुमार यादव छुट्टी पर घर आया तो हम लोगों ने उसे घर बुलाकर समझाने की सोची। इसके लिए लड़की सानिया से मोबाइल फोन पर मैसेज करा कर उसे बुला लिया। इसी दौरान लड़की के नहीं मानने पर आवेश में आकर उसने बेटी को गोली मार दी और कुछ देर बाद अजय भी वहां पहुंच गया जिसे, काफी समझाने की कोशिश की गई पर वो मानने को तैयार न हुआ, तो उसे कहीं एकांत में ले जाकर बात करने की योजना बनाई गई। अभियुक्त राजेश ने बताया कि हम लोगों रामपुर पहुंचकर सिपाही अजय कुमार यादव को भी गोली मार दी। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static