फर्जी लूट के षड्यंत्र का पुलिस ने किया खुलासा- 5 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 12:40 PM (IST)

मुज़फ़्फरनगर: उत्तर प्रदेश के जन पद की मुज़फ़्फरनगर पुलिस ने पिछले दिनों हुए ट्रक लूट कांड के षड्यंत्र का खुलासा किया है। पुलिस ने ट्रक मालिक के साथ 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने षड्यंत्र के तहत थाने में लूट का फर्जी मुकदमा दर्ज करा कर पुलिस को गुमराह कर रखा था। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से षड्यंत्र के तहत लूटा गया ट्रक और 25 टन चावल हापुड़ से एक आढ़ती के गोदाम से बरामद किया गया है। षड्यंत्र कार्यों ने इंश्योरेंस के जरिए ट्रक की एवं चावलों की कीमत हड़पने के लिए एक प्लान ट्रक मालिक ने बनाया था।

एसपी ने बताया कि 24 दिसंबर को घटित हुई इस घटना की रिपाेर्ट मालिक ने थाने में दर्ज करवाई थी। जिसमें ट्रक मालिक ने कहा था मेरा ट्रक चोरी कर लिया गया है। जानसठ रोड पर पुलिस ने जांच किया तो पता चला कि उसने हापुड़ के एक व्यक्ति व्यापारी को बेच दिया था। पुलिस को फिर शक होने लगा कि मालिक की ही इसमें चाल है। पुलिस ने मालिक को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ किया। ट्रक मालिक ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि इसमें पांच शातिर आरोपी हैं। इनके खिलाफ बुलंदशहर दिल्ली मुरादाबाद में अनेक मुकदमा पंजीकृत है। इनके ऊपर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करके इन्हें जेल भेज दिया गया है।

Ajay kumar