झांसी: पुलिस ने सर्तकता से 2 दिन में ढूंढा अपहृत नाबालिग, 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 02:59 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी में पुलिस ने बेहद तेजी और सर्तकता के साथ काम करते हुए एक नाबालिग को बदमाशों के चंगुल से छुड़ा लिया है साथ ही 3 बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पांडेय ने बताया कि सकरार कस्बा निवासी रामबाबू के पुत्र आशीष (13) का फिरौती के लिए 26 अक्टूबर को अपहरण कर लिया था। पुलिस की रविवार देर रात की गई कार्रवाई में 3 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया और साथ ही आशीष को सकुशल रिहा करा लिया गया।

उन्होंने बताया कि आशीष के अपहरण की सूचना मिलने पर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया था और पुलिस पूरी सरगरमी के साथ बदमाशों की तलाश में लग गई थी। इसी बीच मुखबिर से बदमाशों के बच्चे के साथ मगरपुर जंगल में छिपे होने की सूचना मिली। प्राप्त सूचना पर तेजी से काम करते हुए पुलिस ने बताए स्थान पर छापा मारा जिसके बाद बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें 3 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक भागने में कामयाब रहा। बदमाशों के चंगुल से आशीष का सकुशल रिहा करा लिया गया है।

पुलिस ने जिन 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है उनमें से धर्मेंद्र यादव और बृजेंद्र बरार गरौठा थाना के सुजानपुरा के रहने वाले हैं जबकि हेमंत राजपूत इसी थाना के सिमराय का रहने वाला है। पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में गरौठा थाने के सुजारपुरा का ही रहने वाला अरविंद उर्फ छोटू यादव भागने में कामयाब रहा। आशीष ने सकुशल रिहाई के बाद बताया कि बदमाश उसके पिता से फिरौती मांग रहे थे। पहले उन्होंने 13 लाख की मांग की थी फिर 5 और इसके बाद 3 लाख पर आ गए थे लेकिन पुलिस की सर्तकता के चलते फिरौती दिए जाने से पहले ही आशीष को सकुशल रिहा करा लिया गया।

Anil Kapoor