जिस कार को पुलिस ने किया सीज, वह सपा विधायक के घर पर खड़ी थी... ED के छापे में चौंकाने वाला खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 11:44 AM (IST)

कानपुर न्यूज़: कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी पर ईडी का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। इसी बीच एक ऐसी खबर समाने आई है जो बेहद चौकाने वाली है और पुलिस विभाग पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं। दरअसल, सोलंकी की जिन तीन कारों को पुलिस द्वारा सीज कर दिया गया था, उनमें से दो कारें विधायक के आवास पर खड़ी मिलीं। बताया जा रहा है कि सीज हुई इन कारों से विधायक का परिवार चलता है।

आपको बता दें कि इस राज का पर्दाफाश तब हुआ जब ईडी छापा मारने के लिए सोलंकी के घर पहुंची थी। पुलिस के दस्तावेजों में विधायक इरफान सोलंकी की जो कार गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई के तहत सीज की जा चुकी है, वो उन्हीं के घर पर खड़ी मिली। कार परिवार के लोग इस्तेमाल कर रहे थे। वहीं, सीज की जा चुकी एक अन्य कार भी गायब मिली है।

मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि सपा विधायक इरफान सोलंकी की करीब 100 करोड़ की संपत्ति पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत सीज कर दिया गया है। जिसमें विधायक की तीन कारें टाटा सफारी, क्रेटा और आई-10 है।। लेकिन गुरुवार को ईडी ने इरफान के घर छापा मारा, तो एक काले रंग की क्रेटा कार खड़ी मिली। ये वही कार थी जिसे पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत सीज कर चुकी थी। मगर ये भी कार पुलिस के कब्जे में होने के बजाय इरफान के घर पर मिली। सीज करने में जो लापरवाही की गई उसमें जो भी पुलिसकर्मी दोषी पाए जाएंगे उनपर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, जांच कराई जा रही है।

विधायक पर ईडी का एक्शन 
गौरतलब है कि यूपी के कानपुर में सपा के विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है।  सीसामऊ सीट से तीन बार विधायक रहे इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी सहित उनके करीबियों के ठिकाने पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने बीते दिनों छापा मारा है। दोनों भाई इस समय जेल में बंद हैं। इरफान और उसके साथियों के खिलाफ प्रदेश में जबरन उगाही, सरकारी और निजी जमीन पर कब्जे, अवैध निर्माण जैसे कई मुकदमे दर्ज हैं।

Content Editor

Imran