बांदा: अवैध वसूली से रोका तो पुलिसवालों ने IPS अफसर पर किया हमला

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2018 - 10:18 AM (IST)

बांदाः यूपी के नए डीजीपी ओपी सिंह ने पुलिस के रंगदारी रवैये पर सख्त रुख अपनाया है। दरअसल बांदा पुलिस की अवैध वसूली की शिकायतों पर संज्ञान लेकर डीजीपी ने अपनी स्पेशल टीम से अचानक छापेमारी करवाकर पुलिस के मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

जानकारी के मुताबिक बांदा जिले में मौरंग के अवैध खनन और उसके परिवहन की लगातार शिकायतें प्रशासन को मिल रही थी। ट्रकों से अवैध वसूली कर पुलिस थाने अपनी जेबें भर रहे थे। पुलिस रात भर प्राइवेट लोगों से प्रति ट्रक एक-एक हजार रुपए की वसूली कर रही थी। ऐसी शिकायतों का संज्ञान लेते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने आईपीएस हिमांशु कुमार और मोहित गुप्ता की कमान में एक पुलिस दल को बांदा भेजा।

आईपीएस मोहित गुप्ता और हिमांशु की टीम ने रात में अचानक बांदा के गिरवां थाना क्षेत्र में छापा मारा। उन्होंने अवैध वसूली कर रहे गिरवां थाने के सिपाही समेत 4 लोगों को रंगे हाथ पकड़ लिया, जिसमें देवऋषि, चंदू व पंकज अवस्थी पुलिस को धक्का देकर भाग निकले। इस हाथापाई में आईपीएस हिमांशु को भी चोटें आई हैं। वहीं चौथा आरोपी महमूद पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। साथ ही एक मारुती कार भी पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं इस मामले में एसपी शालिनी का कहना है कि डीजीपी के निर्देश पर यह कार्रवाई हुई, जिसमें आरोपी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा भी दर्ज हुआ है। उन्होंने कहा कि पुलिस की किसी भी तरह की गैरकानूनी एक्टिविटी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बता दें कि 1 सप्ताह पूर्व एसपी शालिनी ने भी अवैध वसूली के आरोप में भूरागढ़ चौकी के सारे पुलिस स्टाफ को लाइन हाजिर किया था।