शराब का साइड इफेक्ट: नशे में धुत हाेकर चौराहे पर नाचती रही युवती

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 05:26 PM (IST)

लखनऊ: लॉकडाउन पार्ट 3 में शराब की दुकाने खुलते ही इसका असर दिखाना शुरू कर दिया है। लोगों ने लंबी लाइनों में लगकर शराब खरीदी, लेकिन लखनऊ से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां पर नशे की हालत में युवती पिकप चौराहे के पास बारिश में काफी देर तक नाचती रही। पुलिस ने जब रोका तो हंगामा करने लगी। युवती पुलिस वालों को चप्पल लेकर मारने दौड़ी। हालांकि, कुछ देर बाद पुलिसकमियों ने उसे समझाकर घर भेज दिया।

बता दें कि राजधानी लखनऊ में 40 दिन बाद सोमवार को शराब की दुकानें खुलीं तो लॉकडाउन की धज्जियां उड़ गईं। शहर में हर जगह शराब की दुकानों के बाहर सुबह से ही लोगों की लंबी-लंबी कतारें लगीं। लोगों में शराब और बीयर ज्यादा से ज्यादा खरीदने की होड़ मची रही। इस दौरान लॉकडाउन का पालन कराने वाली पुलिस शराब की दुकानों के बाहर लोगों की भीड़ संभालती रही। नशे में धुत लोगों ने जगह-जगह हंगामा भी किया। चौक थाने का सिपाही नितेश उपाध्याय दोस्त के साथ नशे में धुत होकर लोगों से भिड़ गया जिस पर गुस्साई जनता ने उसे खदेड़कर पीटा।

पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने सिपाही को निलंबित कर दिया है। जिले में एक दिन में रिकॉर्ड साढ़े पांच करोड़ की शराब की बिक्री हुई। शासन ने सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक शराब की दुकानें खोलने का आदेश दिया था, इसके बाद भी सुबह दूध-सब्जी और फल लेने निकले लोग शराब की दुकानों के चक्कर काटते रहे। हजरतगंज के परिवर्तन चौक से लेकर गोमतीनगर के मिठाईवाला चौराहा, विशालखंड, महानगर के निशातगंज, गोल मार्केट, हुसैनगंज, कैसरबाग, आलमबाग, पुराने लखनऊ के तमाम मोहल्लों में लोग नौ बजे से ही शराब की दुकानों के बाहर लाइन लगाकर खड़े हो गए थे।

Edited By

Ramkesh