हाड़ कंपा देने वाली सर्दी में पुलिस टीम ने गरीबों को बांटे कंबल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 02:09 PM (IST)

मेरठः यूपी पुलिस के अमानवीय चेहरों के तो कई मामले आपने देखे होंगे, लेकिन मेरठ में पुलिस की जिंदादिली दिखी। जिसमें पुलिस गरीब और बेसहारा लोगों के लिए मददगार बन कर सामने आई है। खास बात ये है कि पुलिसकर्मियों की ये जिंदादिली उस वक्त सरकार और जिला प्रशासन पर भारी पड़ रही है। जब सरकार और जिला प्रशासन इस हाड़ कंपा देने वाली सर्दी में अभी कंबल खरीदने की जुगाड़ तुगाड़ कर रही है। हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का सामना कर रहे पटरियों पर सो रहे गरीबों को पुलिस ने कंबल बांटकर अपनी जिंदादिली का परिचय दिया। खास बात यह है कि पुलिस ने ये कंबल अपनी तनख्वाह के पैसों से बांटे हैं।

दरअसल, शीतलहर के चलते तमाम ऐसे लोग हैं, जिनके पास सर्दी को दूर करने के इंतजाम नहीं थे इसे देखकर मेरठ के सीओ संजीव देशवाल ने अपनी टीम के साथ फैसला किया कि वह गरीबों की मदद के लिए आगे आएंगे।

इसी के चलते उन्होंने सदर बाजार थाना अध्यक्ष विजय गुप्ता और आशु भारद्वाज के साथ अपनी तनख्वाह से चंदा करके पैसा इकट्ठा किया और सड़क के किनारे रहने वाले गरीब लोगों को उनकी मदद के लिए देर रात मौके पर जाकर उन्हें कंबल वितरित किए। जो भी पालीथीन या फटे पुराने गुदड़े में लिपटा सोता हुआ दिखा पुलिस ने उसे कंबल से ढक दिया। पुलिस का कहना है कि ऐसे लोगों को गरीबों की मदद के लिए आगे आना चाहिए।

Tamanna Bhardwaj