सिपाही ने SP सहित 7 पुलिसकर्मियों को गोली मारने की दी धमकी, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Saturday, Dec 12, 2020 - 10:10 AM (IST)

बस्ती: बस्ती में अनुशासनहीनता के आरोप में कांसटेबल डिग्विजय राय को एसपी हेमराज मीणा ने बर्खास्त कर दिया है, बर्खास्त कांस्टेबल कप्तानगंज थाने में तैनात था, तैनाती के दौरान कई बार कांस्टेबल पर अनुशासनहीनता के मामले में कार्रवाई की गई। अनुशासनहीनता के मामले में सस्पेंड किया गया था। बीते 3 और 4 तारीख को पुलिस लाइन में भी कांस्टेबल पर अधिकारियों के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग और पुलिस लाइन के फर्नीचर तोड़ने के मामले में कार्रवाई की गई, परिजनों को बुला कर इसे सस्पेंड कर घर भेज दिया गया।

मामला यहीं शांत नहीं हुआ कांस्टेबल ने फेसबुक पर एक बीडियो पोस्ट कर उस समय हड़कंप मचा दिया, फेसबुक पर पोस्ट किए गए वीडियों में एसपी समेत 7 पुलिस कर्मियों को गोली मारने की धमकी देने लगा, वीडियों में तमाम गंभीर आरोप लगाते हुए सिपाही ने कहा है कि उसे ससम्मान कप्तानगंज थाने में ही पुन: उसकी आमद नहीं कराई गई तो एसपी, एसओ समेत सात पुलिसकर्मियों को छोड़ेगा नहीं, कोर्ट से न्याय नहीं मिला तो अपने हथियार से गोली मार देगा।

वहीं सस्पेंडेड कांस्टेबल द्वारा वीडियो पोस्ट करने के बाद अनुशासनहीनता में उस को बर्खास्त कर दिया गया। एएसपी रवीन्द्र कुमार ने कहा की जिस तरह से उसने अमर्यादित पोस्ट फेसबुक पर पोस्ट की गई है उस की गम्भीरता को देखते हुए दंड अपील नियमावली 1991 के तहत एसपी ने बर्खास्त कर दिया है। 

Tamanna Bhardwaj