BSP नेता अनुपम दुबे के भाई और उनके साथी पर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई,  2 करोड़ 21 लाख 92,500 की संपत्ति कुर्क

punjabkesari.in Sunday, Apr 09, 2023 - 12:49 PM (IST)

फर्रुखाबाद (दिलीप कुमार): बसपा नेता अनुपम दुबे के भाई डब्बन दुबे के नाम दर्ज 74.05 लाख कीमत की और उनके सहयोगी राशि कुरैशी की 1.47 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली गई हैं। मौके पर पुलिस बल के साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों ने जाकर सभी जमीनों को अपने कब्जे में ले लिया है और नगर पालिका को सुपुर्द कर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।



मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के मोहल्ला बहादुरगंज तराई में चकबंदी अभिलेखों में हेराफेरी कर करोड़ों रुपये की भूमि पर कब्जा करने के मामले में बसपा नेता अनुपम दुबे व उनके भाई अनुराग दुबे उर्फ डब्बन सहित कई लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिलाधिकारी ने गैंगस्टर मामले में सुनवाई के दौरान डब्बन दुबे व उनके सहयोगी राशिद कुरैशी की 2.21 करोड़ की संपत्ति कुर्क किए जाने के आदेश कर दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः आकांक्षा दुबे मौत मामले में आरोपी समर सिंह की जमानत याचिका खारिज, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल



बीते 18 मार्च को मऊदरवाजा थाने में मोहल्ला बहादुरगंज निवासी एकलव्य कुमार ने बसपा नेता अनुपम दुबे, उनके भाई अमित दुबे ‘बब्बन’ व अनुराग दुबे ‘डब्बन’ के अलावा मोहल्ला दीवान मुबारक निवासी इसरार अहमद, मोहल्ला कुचिया निवासी राधेश्याम अवस्थी, मोहल्ला बजरिया शालिग्राम निवासी राकेश कुमार, तत्कालीन चकबंदी अधिकारी सत्य प्रकाश सचान व हरिओम रस्तोगी और चकबंदी कर्मचारी अनिरुद्ध त्रिवेदी के खिलाफ धोखाधड़ी, जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का मुकदमा दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ेंः उमेश पाल हत्याकांडः अतीक की बहन आयशा नूरी और उसकी दो बेटियां हुई वांटेड, तीनों की तलाश में जुटी पुलिस



इसमें एकलव्य कुमार का आरोप था कि, वर्ष 2005 में चकबंदी अधिकारी व कर्मचारी की साठगांठ से रिकार्ड में हेराफेरी कर अर्रापहाड़पुर स्थित कीमती जमीन हड़प ली गई। गैंगस्टर मामले में सुनवाई के दौरान जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने जांच में बहादुरगंज में सामने आई डब्बन दुबे के नाम दर्ज 74.05 लाख कीमत की ओर उनके सहयोगी राशि कुरैशी की 1.47 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए हैं। मौके पर पुलिस बल के साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों ने जाकर सभी जमीनों को अपने कब्जे में ले लिया है और नगर पालिका को सुपुर्द कर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

Content Editor

Pooja Gill