नकल माफिया गैंग पर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, सपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख इसरार अहमद की 35 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 12:01 PM (IST)

आजमगढ़ः उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के रानी की सराय पुलिस ने नकल माफिया पर शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। जिस के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शनिवार को सपा नेता पूर्व ब्लाक प्रमुख इसरार अहमद के घर पर छापेमारी कर 35 लाख रुपये की संपत्ति कुर्की की। इसके बाद पुलिस ने सख्ती बरतते हुए दूसरे आरोपियो पर भी कार्रवाई करेगी।

बता दें कि जनवरी 2022 में टीईटी परीक्षा होनी थी। जिसमें परीक्षा के समय परीक्षा देने वालों को नकल कराने के लिए पहले से ही शिक्षा माफियाओं का गैंग सक्रिय था। जिसकी सूचना पुलिस को लगने पर पुलिस ने परीक्षा शुरू होने से पहले ही नकल माफिया पर शिकंजा कस दिया और 23 जनवरी 2022 को 22 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने लगभग 51 लाख रुपये का चेक व कैश भी नकल माफिया गैंग से बरामद किए। इस मामले में डीआईओएस कार्यालय का लिपिक भी शामिल था। इस मामले में डीआईओएस के खिलाफ भी प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई थी।

इस मामले की जांच सीओ लालगंज मनोज रघुवंशी कर रहे थे। जांच के दौरान पुलिस ने सपा के पूर्व ब्लाक प्रमुख इसरार और आठ लोगों का नाम सामने आया। जिसके बाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन इसरार सहित चार आरोपी पुलिस की गिरफ्त से फरार थे। पुलिस इन आरोपियों को पकड़ने के लिए 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। इसके बाद भी आरोपी कोर्ट में सरेंडर नहीं किये तो पुलिस ने धारा 82 के तहत इनके घर नोटिस भेज दिया। लेकिन फिर भी आरोपी सामने नहीं आए। जिसके बाद पुलिस ने सपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख इसरार अहमद के घर पहुंचकर 35 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली और जल्द ही बाकी के तीन आरोपियों की भी संपत्ति कुर्क की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static