CAA  के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस की चेतावनी- ‘उपद्रवियों को दिया पनाह तो रासुका के तहत होगी कार्रवाई’

punjabkesari.in Saturday, Feb 08, 2020 - 04:12 PM (IST)

कानपुरः नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में कानपुर के मोहम्मद अली पार्क, चमनगंज और बाबूपुरवा फूल पार्क में CAA के खिलाफ महीनेभर से चल रहे धरने को खत्म कराने के लिए पुलिस हर सख्त कदम उठाने के लिए तैयार है। इसी के तहत 80 लोगों को नोटिस जारी किया गया। पुलिस अधिकारियों का साफतौर पर कहना है कि यदि CAA के विरोध में धरने का चेहरा बने और उपद्रवियों को पनाह देने का काम किया तो आरोपियों के खिलाफ भी रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

प्रदर्शन की आड़ में कर रहे हिंसा का प्रयास
शुक्रवार को DIG अनंतदेव ने कहा कि मोहम्मद अली पार्क और फूल पार्क में धरने को बाहर से लोग आकर समर्थन करके उकसा रहे हैं। जहां पुरुषों की एंट्री बंद है, वहां राजनीतिक पार्टियों की सभा कराई जा रही है। धरने में आजादी के अलावा देश विरोधी नारेबाजी की जा रही है। लोग प्रदर्शन की आड़ में हिंसा का प्रयास कर रहे हैं।

CAA व NRC के विषय में नहीं बता पायीं महिलाएं
उन्होंने बताया कि कलक्टरगंज श्वेता यादव, CO नजीराबाद गीतांजलि और SDM लवि त्रिपाठी धरने में बैठी महिलाओं से धरना समाप्त करने का आग्रह लेकर गईं थीं। CO ने जब धरने पर बैठीं महिलाओं से CAA और NRC के बारे में पूछताछ की तो सब चुप हो गईं। महज धरने का प्रतिनिधित्व कर रहीं 5-6 महिलाएं ही CAA के बारे में आधी अधूरी बातें बता सकीं। उन महिलाओं को चिह्नित किया गया है जो महिलाओं को भड़काने का काम कर रही हैं। धरने पर बैठी महिलाएं ज्यादातर ग्वालटोली और कर्नलगंज की थीं। एक टीम को बाबूपरवा के फूल पार्क में भी भेजा गया। पुलिस चिह्नित महिलाओं से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश कर रही है। 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static