पुलिसवालों ने धक्के मार गर्भवती महिला को थाने से भगाया, हुआ गर्भपात

punjabkesari.in Wednesday, Aug 30, 2017 - 05:38 PM (IST)

बहराइचः भले ही प्रदेश में निजाम बदल गया हो लेकिन बावजूद इसके यूपी में अाए दिन पुलिस की लापरवाही के मामले सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला हजुरपुर में देखने को मिला। जहां थाने में शिकायत लेकर पहुंची गर्भवती महिला को पुलिसवालों ने धक्के मार कर भगा दिया गया। जिसके चलते गर्भवती महिला की तबियत बिगड़ गई और उसका गर्भपात हो गया।

दरअसल थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव निवासी दलित महिला 7 माह से गर्भवती थी। रविवार को पड़ोसी सूरज प्रसाद व रामू से विवाद हो गया। इस पर सूरज व रामू ने उसकी पिटाई कर दी। जिससे महिला को गंभीर चोट आई। पीड़िता ने थाने में शिकायत की लेकिन थानाध्यक्ष विनोद अग्निहोत्री ने कोई कार्रवाई नहीं की। एसपी ने कार्रवाई का भरोसा देकर थाने में प्रभारी विनोद अग्निहोत्री से मिलने की बात कही।

पीड़िता का आरोप है कि जबरन मेरे पति व आरोपित सूरज प्रसाद के बीच सुलह करा दी गई। पति को जबरन थाने में बैठाए जाने से आहत महिला मौके पर पहुंच गई। महिला सुलहनामे का विरोध करने लगी। ये देख पुलिसवालों ने महिला को धक्के मारकर थाने से भगा दिया। महिला थाने के बाहर पहुंची थी कि अचानक दर्द से कराहते हुए जमीन पर गिर पड़ी। जिस कारण उसका गर्भपात हो गया। आसपास के लोगों ने एम्बुलेंस मंगाकर महिला और उसके मृत जुड़वा बच्चों को स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया।