राशन लेने गए युवक को पुलिसवालों ने रोककर दी गालियां, दहशत में आकर गंगा पुल से लगाई छलांग

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 05:41 PM (IST)

उन्नाव: देश में लॉकडाउन के समय जहां पूरे प्रदेश में पुलिस की प्रशंसा हो रही है, वंही दूसरी तरफ को कुछ पुलिस वाले अब भी अपनी पुलिसिया रौब वाली कार्यशैली से बाज नहीं आ रहे हैं। गाली देना मारपीट करना पुलिस की कार्यशैली का अहम हिस्सा बन गया है। इसी का ताजा उदाहरण जनपद उन्नाव के गंगा घाट पुलिस का देखने को मिला। जहां राशन लेने निकले युवक को 4 पुलिसवालों ने हांथो में डंडे लेकर घेर लिया।

इसके बाद पुलिस की बेरहमी की पिटाई से बचने के लिए युवक ने गंगा पुल से छलांग लगा दी और अपनी जान देने का प्रयास भी किया। गंगा घाट थाने की पुलिस की कार्यशैली मानो सामाजिक ना होकर गुंडई की भाषा बोल रही है। युवक पुलिसकर्मियों को बता और राशन दिखा भी रहा था कि हम राशन लेकर आ रहे है। युवक ने कहा मेरे घर में खाने को कुछ नहीं है तब भी गंगा घाट की पुलिस ने उसकी बात ना मानते हुए उसको गलियां देते रहे।

जानकारी मुताबिक मामला उन्नाव जनपद के गंगा घाट थाने के अंतर्गत आने वाले गंगा पुल पर का है। जंहा एक युवक अपनी बहन से राशन लेने के लिए गए था। उसके घर में आज खाने के लिए राशन खत्म हो गया था। राशन लेकर वापसी आ रहे युवक को पुलिस ने रोका और बिना कुछ भी पूछे गालियां देने लगे। युवक पुलिसवालों को बता भी रहा था कि मैं राशन लेकर आ रहा हूं। पुलिस वाले युवक की बात ना मानें।

पुलिसवालों के हांथों में डंडा देख युवक घबरा गया फिर युवक ने पुलिस के बेरहमी की पटाई से बचने के लिए गंगा पुल के ऊपर से सीधे गंगा में छलांग लगा दी। युवक ने पता नहीं कैसे करके अपनी बहन को फोन किया और बहन को अपना दर्द बताया। इसके बाद बहन भागकर आई तो पुलिसवालों ने उसको भी रोक लिया और बोले की थाने जाओ। थाने जाकर युवक की बहन ने जब थानेदार को बताया तो पुलिस भेजी और एम्बुलेंस बुलाकर युवक को उन्नाव जिला अस्पताल भेज दिया, फिलहाल युवक का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Anil Kapoor