IIT BHU में छात्रा से छेड़खानी मामला, विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए परिसर में तैनात होंगे पुलिसकर्मी

punjabkesari.in Friday, Nov 03, 2023 - 03:46 PM (IST)

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) परिसर में विद्यार्थियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएग। वाराणसी में भेलूपुर के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) प्रवीण कुमार सिंह ने यह जानकारी दी।



उन्होंने कहा कि पिछले दिनों विश्वविद्यालय परिसर में एक छात्रा के कथित यौन उत्पीड़न मामले में ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए लंका थाना के प्रभारी (एसएचओ) अश्विनी पांडेय को लाइन हाजिर कर दिया गया है। एसीपी सिंह ने कहा कि बीएचयू अधिकारियों के साथ एक बैठक की गई और परिसर में बाहरी लोगों का प्रवेश रोकने तथा किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कुछ निश्चित स्थानों पर पुलिसकर्मियों को तैनात करने का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें....
-  कलयुगी पिता ने बेटी को बनाया हवस का शिकार, दो साल तक किया दुष्कर्म; फिर पति ने भी कराया देह व्यापार
जिसकी लंबी आयु के लिए मांगी मन्नत, उसी ने जिंदगी दाव पर लगाई...करवा चौथ के दिन पति ने पत्नी पर फेंका तेजाब

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के 4 मुख्य प्रवेश द्वारों के अलावा, परिसर में कुछ अन्य स्थानों पर भी पुलिसकर्मी तैनात होंगे। उन्होंने कहा कि फिलहाल, परिसर की सुरक्षा विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा तैनात गार्डों द्वारा की जा रही है। सिंह ने कहा कि पुलिस ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कई टीमें गठित की हैं। उन्होंने कहा कि परिसर के भीतर और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा हरे हैं और ‘‘मोबाइल फोन सर्विलांस'' का भी उपयोग किया जा रहा है। 

Content Editor

Harman Kaur