“सेना की कार्रवाई पर राजनीति करने से बचे दल”

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 03:58 PM (IST)

प्रयागराजः किन्नर अखाड़ा के आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में स्थित आतंकी ठिकानों पर वायुसेना की कार्रवाई का स्वागत करते हुए कहा कि इस मामले में किसी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए। महामण्डलेश्वर ने बुधवार को प्रयागराज में झूंसी स्थित शिविर में कहा कि‘‘ सरकार किन्नरों की बटालियन बनाए तो हम लोग भी देश की रक्षा के लिए सीमा पर जवानो के साथ दुश्मनों के दांत खट्टे करने को तैयार हैं।’’  

आचार्य महामण्डलेश्वर त्रिपाठी ने कहा ‘‘ किन्नरो को समाज मे तिरस्कृत होकर जीने से बेहतर है कि सरकार किन्नरो की बटालियन बनाकर सीमा पर लड़ने के लिए भेजे, हम लोग आखिरी सांस तक देश की सीमा पर लड़ने के लिए तैयार है।’’ उन्होंने कहा वायु सेना के जाबांजो ने पाकिस्तान के अन्दर घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के ठिकानों पर हमले कर निश्चय ही अपने शौर्य का परिचय दिया है। यह समय की मांग थी और इसकी नितांत आवश्यकता भी थी।

उन्होंने कहा कि यह कारवाई आतंकियो के सफाए तक जारी रहनी चाहिए। देश के जवानो का जो लहू पाक परस्त आतंकियो ने सीमा पर बहाया है वह जाया नहीं जाएगा। इसकी बड़ी कीमत उसे चुकानी पड़ेगी। पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कारवाई होनी चाहिए। हालांकि इस कारवाई को आगामी लोकसभा चुनाव से जोडकर राजनीति नही होनी चाहिये।  इस दौरान किन्नर अखाडे की महामण्डलेश्वर कामिनी, पुष्पा माई, मयूरी, संजना, पवित्रा, कमल , पायल, रक्षा सहित अन्य संत - महात्मा थे। सभी ने कारवाई के लिये सेना को बधाई दिया है।

 

Ruby