भाजपा के लिए आस्था नहीं, राजनीतिक लाभ का मुद्दा है राम मंदिरः संजय सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 06:18 PM (IST)

वाराणसीः आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने केंद्र एवं राज्य की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राजनीतिक लाभ के लिए अयोध्या में राम मंदिर बनाने का मुद्दा बार-बार उछालने का आरोप लगाया है। 

सिंह ने मंगलवार को वाराणसी से बलिया तक की 13 दिवसीय जनाधिकार पद यात्रा  शुरु करने के अवसर पर यहां कहा कि चुनाव की आहट होते ही भाजपा को राम मंदिर की याद आती है, लेकिन चुनाव में राजनीतिक रोटियां सेकने के बाद इसे भूल जाती हैं।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि चार वर्षों के दौरान जिस प्रकार प्रकार से देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं का दुरुपयोग राजनीतिक लाभ के लिए किया गया, उससे लगता है कि देश में वर्ष 1975 में 21 महीने के लिए लागू आपात काल से भी स्थिति बदतर हो गई है। यह एक प्रकार से अघोषित आपात काल है, जिसके खिलाफ चरणबद्घ आंदोलन शुरु किया गया है। पहले चरण में बलिया तक की पद यात्रा का आयोजन किया गया है।   

सिंह ने कहा वर्ष 2019 के लोक सभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा फिर मंदिर का मुद्दा उछाल रही है ताकि अपनी नाकामियां छुपायी जा सके। भाजपा मंदिर नहीं बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि जनता के लिए अच्छे दिन लाने का वादा कर के सत्ता में आयी भजापा सरकार ने चार वर्षों बाद भी गरीबों के लिए कोई काम नहीं किया, उसने सारे फैसले पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिये किये। उन्होंने कहा कि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपने लगभग डेढ वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश को‘रोगी’बना दिया, लेकिन दावे ऐसे किए जा रहे हैं कि राम राज्य आ गया है। 

Ruby