वाराणसी में CM योगी बोले- सत्ता प्राप्ति नहीं, मूल्यों-आदर्शों की स्थापना का माध्यम है राजनीति

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 11:48 PM (IST)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजनीति की व्याख्या करते हुये कहा कि राजनीति को सत्ता प्राप्ति का साधन नहीं बल्कि मूल्यों और आदर्शो की स्थापना का माध्यम समझा जाना चाहिये।
PunjabKesari
सांस्कृतिक नगरी वाराणसी में रविवार को मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक व सदस्यता कार्यशाला में युवाओं को राजनीति का ककहारा सिखाते हुए सिद्धांतों के अनुरूप मूल्यों व आदर्शों की स्थापना के लिए राजनीति को चुनने का आह्वान किया। उन्होंने साफ कहा कि राजनीति सत्ता प्राप्ति या स्वार्थ सिद्धि नहीं बल्कि प्रदेश हित व राष्ट्रहित के मूल्यों के संवर्धन का माध्यम बनना चाहिए। सीएम योगी ने कहा जब हमने सत्ता संभाली थी तब देश की 7वीं अर्थव्यवस्था था उत्तर प्रदेश, अब की दूसरी अर्थव्यवस्था से अगले 3-4 वर्षों में हम देश की बनने जा रहे हैं नंबर वन इकॉनमी।

उन्होंने कहा कि अगले दो साल में यूपी पुलिस में 1 लाख नौजवानों की भर्ती होगी। सीएम योगी ने आगे कहा कि यही नहीं आने वाले दो वर्षों में 2 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी से जोड़ा जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि आज प्रदेश में युवाओं के साथ कोई भेदभाव नहीं होता। युवाओं को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से सरकारी नौकरी से जोड़ा जा रहा है। विगत साढ़े सात वर्ष में हमने साढ़े छह लाख से ज्यादा युवाओं को नौकरी दी है। कल ही हमने प्रदेश में सबसे बड़ी पुलिस भर्ती प्रक्रिया की लिखित परीक्षा सकुशल संपन्न कराई, जिससे 60200 से ज्यादा युवाओं को पुलिस बल में सेवा देने का मौका मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static