गोरखपुर में जेपी नड्डा ने पदाधिकारियों को दिया मंत्र, कहा- ''तीन राज्यों में मिली जीत को न भूलें और जनता को भी इसे भूलने न दें''

punjabkesari.in Thursday, Dec 21, 2023 - 08:55 AM (IST)

Politics News: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं से तीन राज्यों में पार्टी की हालिया जीत से मिले उत्साह को अगले साल की शुरुआत में होने वाले लोकसभा चुनावों तक बनाए रखने का आह्वान किया। भाजपा अध्यक्ष ने गोरखपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में कहा कि कार्यकर्ताओं के उत्साह के कारण तीन राज्यों- मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की ऐतिहासिक जीत हुई है। वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव तक इस उत्साह को बनाए रखना जरूरी है।" उन्होंने कहा कि राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में हम सभी चुनाव जीतने की आकांक्षा रखते हैं, लेकिन ऐसे अवसर अतीत में दुर्लभ थे। उस समय जीतना एक किले पर कब्ज़ा करने जैसा था, जहाँ से जीत अप्रत्याशित लगती थी। मगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सफल नेतृत्व में भाजपा और इसके कार्यकर्ताओं ने खेल बदल दिया है।"

तीन राज्यों में मिली जीत को न भूलें और जनता को भी इसे भूलने न दें: जेपी नड्डा
नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि तीन राज्यों में मिली जीत को न भूलें और जनता को भी इसे भूलने न दें। उन्होंने कहा कि तीन राज्यों में जीत से भाजपा के पक्ष में जो माहौल बना है, उसे कायम रखना होगा। उन्होंने कहा कि राजनीति में अवसरों का लाभ उठाना एक बड़ा सबक है और पार्टी के पक्ष में बने सकारात्मक माहौल को बनाए रखना सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है। नड्डा ने 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सुशासन दिवस मनाने की तैयारियों पर भी चर्चा की और इस बात पर जोर दिया कि यह कार्यक्रम केवल औपचारिकता नहीं होना चाहिए बल्कि मोदी के नेतृत्व में लाए गए परिवर्तनों को प्रदर्शित करने का अवसर होना चाहिए।

हमारा रास्ता सही है, इसलिए हमारी जीत हो रही: जेपी नड्डा
आगामी 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस कार्यक्रम को लेकर जेपी नड्डा ने प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता से गुरु गोविंद सिंह के पुत्रों के बलिदान को श्रद्धांजलि देने के लिए गुरुद्वारों में जाने का आग्रह किया। उन्होंने तीन राज्यों में नए मुख्यमंत्रियों की नियुक्ति के हालिया फैसलों पर भी चर्चा की और इस बात पर जोर दिया कि ऐसे फैसलों से यह संदेश जाता है कि भाजपा के साधारण कार्यकर्ता भी मुख्यमंत्री बन सकते हैं। नड्डा ने कहा, "हमारा रास्ता सही है, इसलिए हमारी जीत हो रही है।"

यह सौभाग्य की बात है कि पार्टी अध्यक्ष भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ समय बिता रहे: CM योगी
इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि पार्टी अध्यक्ष गोरखपुर क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ समय बिता रहे हैं। उन्होंने कहा कि नड्डा की यात्रा निश्चित रूप से यहां के कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर में कार्यकर्ता असीम ऊर्जा के साथ संगठनात्मक कार्यों में लगे रहते हैं और विपरीत परिस्थितियों में भी जनता के साथ सहयोग की भावना प्रदर्शित करते हैं, जैसा कि कोरोना काल के भयावह संकट के दौरान प्रदर्शित हुआ। मुख्यमंत्री ने सभी प्रतिनिधियों और संगठन कार्यकर्ताओं से 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया और सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ निरंतर संपर्क स्थापित करने और यह सुनिश्चित करने का सुझाव दिया कि पात्र व्यक्तियों को इन योजनाओं से अधिकतम लाभ मिले। उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार की विकासात्मक पहल के साथ भाजपा आगामी चुनावों में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने का लक्ष्य रखेगी। 

Content Editor

Anil Kapoor