पद्म विभूषण पर सियासत: डिप्टी CM केशव मौर्य बोले- भाजपा नहीं करती किसी के साथ भेदभाव, नेताजी पुरस्कार थे हकदार

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 12:41 PM (IST)

कौशाम्बी: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एक दिवसीय दौरे पर कौशांबी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य पद हेतु इलाहाबाद-झांसी शिक्षक प्रत्याशी बाबूलाल तिवारी के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी डॉ0 बाबूलाल तिवारी को भारी संख्या में मतदान कर विजयी बनाने की अपील की। इस दौरान उन्होंने मुलायम सिंह यादव को मिले  पद्म विभूषण पुरस्कार पर मचे बवाल को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता  स्वामी प्रसाद मौर्य पर जमकर निशाना साधा। केशव प्रसाद मौर्य कहा भारतीय जनता पार्टी किसी के साथ भेदभाव नहीं करती है। नेताजी पद्म विभूषण पुरस्कार के हकदार थे उन्हें सरकार ने ये सम्मान देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपनी राजनीति को चमकाने के लिए बयान देते रहे है इस बात का पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ता है।



बता दें कि  मुलायम सिंह को पद्म विभूषण पुस्कार मिलने के बाद सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने सरकार पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने  ट्वीट कर लिखा गया कि नेता जी को पद्मभूषण देकर भारतीय जनता पार्टी ने उनका उपहास उड़ाया है। उनको भारत रत्न देना चाहिए था।  डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने स्वामी प्रसाद पर पलटवार करते हुए कहा कि नेता मुलायम सिंह यादव के प्रति  सरकार ने कभी भी कोई भेदभाव किया।  नेताजी को पद्म भूषण के अधिकारी थे उन्हें यह सम्मान सरकार ने दिया।



उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। पूर्ववर्ती देश और प्रदेश में सरकार थी एक परिवार , एक जाति समुदाय तक सीमित रहते थे , लेकिन मैं प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार को बहुत-बहुत बधाई देता हूं कभी भी कोई राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन जब सम्मान देने का काम कभी अवसर मिला है चाहे बाबू कल्याण सिंह को  पद्म विभूषण से सम्मानित करने का काम मरणोपरांत उनको भी दिया गया था।  आज नेता मुलायम सिंह यादव, और देश के रक्षा मंत्री उनको भी यह सम्मान दिया गया। जोकि दोनों लोग उत्तर प्रदेश से आते हैं इसलिए मैं बहुत स्वागत करता हूं और सम्मान करता हूं।

ये भी पढ़ें:- BSP में वापस शामिल होने वाले बयानों पर भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य, बोले- सपा में हूं, सपा में रहूंगा

समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) द्वारा रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर दिए गए विवादित बयान को लेकर शुरू हुआ बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इसी बीच कयास लगाए जा रहे है कि 2024 से पहले ही स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी छोड़ देंगे लेकिन अब स्वामी प्रसाद मौर्य ने इन सभी बातों को नकारते हुए कहा है कि सपा में हूं, सपा में रहूंगा।

Content Writer

Ramkesh