हमीरपुर सदर सीट पर उपचुनाव के लिए हुआ 51 प्रतिशत मतदान

9/24/2019 8:59:13 AM

हमीरपुर/लखनऊ: उत्तर प्रदेश की हमीरपुर सदर विधानसभा सीट पर मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया और 51 प्रतिशत मतदान हुआ है। राज्य के सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरबिन्द कुमार पांडेय ने सोमवार शाम यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि हमीरपुर सदर सीट पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरु हुआ। 5 बजे मतदान केन्द्रों पर जो भी मतदाता पहुंचे सभी ने वोट डाला। उन्होंने बताया कि बारिश के चलते मतदाताओं में काफी उत्साह दिखा। इस सीट पर 51 प्रतिशत मतदान हुआ जो शांतिपूर्वक रहा। उन्होंने बताया कि 5 बजे तक मतदान का प्रतिशत 45.04 प्रतिशत था। मतगणना 27 सितंबर को होगी।  
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, उपचुनाव के लिए कुल 257 मतदान केंद्र और 476 मतदान स्थल बनाए गए हैं। मतदान में 401497 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। मतदान के लिए 572 इलेक्ट्रॉनिक और 619 वीवीपैट मशीनें लगाई गई हैं। मतदान को स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए एक सामान्य प्रेक्षक, एक व्यय प्रेक्षक, 36 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 4 जोनल मजिस्ट्रेट और 35 माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात किए गए हैं। मतदान भयमुक्त माहौल में कराने के लिए पर्याप्त बल तैनात किया गया है।
PunjabKesariगौरतलब है कि हमीरपुर सदर सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक अशोक चंदेल को हत्या के मामले में उम्रकैद हुई थी। उनके जेल जाने के बाद हमीरपुर सदर सीट रिक्त हुई थी। इस सीट के उचुनाव में भाजपा, कांग्रेस, सपा और बसपा समेत कुल नौ उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं,जिसमें चार निर्दलीय प्रत्याशी भी हैं। सभी प्रत्याशियों का भाग्य आज शाम ईवीएम में बंद हो गया।  


Deepika Rajput

Related News