लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान जारी, इन दिग्गजों ने किया मतदान

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2019 - 01:15 PM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनाव के सांतवे एवं अंतिम चरण के लिए यूपी की 13 सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। ऐसे में कई दिग्गजों ने मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया। आइए जानते हैं किन-किन दिगग्जों ने मतदान किया।

सीएम योगी ने 7 बजे किया मतदान

सबसे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में वोट डाला। योगी ने सुबह 7 बजे मतदान किया। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर शहर के प्राथमिक पाठशाला गोरखनाथ, झूलेलाल मंदिर के सामने स्थित मतदान केंद्र में मतदान किया। सुबह सबसे पहले वोट डालने पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने पोलिंग बूथ नंबर 246 में वोट डाला। सीएम को चुनाव अधिकारी ने पहला वोट डालने का सर्टिफिकेट भी दिया।

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने किया मतदान

गाजीपुर लोकसभा सीट बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने अपने गांव मोहनपुरा के नृसिंह इंटर कॉलेज में मतदान किया। वोट डालने के बाद मनोज सिन्हा ने कहा कि गाजीपुर में गठबंधन उनके लिए कोई चुनौती नहीं है। नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए जातीय और दलीय दोनों दीवारें टूट गई हैं। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी भारी मतों से गाजीपुर लोकसभा सीट जीतने जा रही है।

ओम प्रकाश राजभर ने परिवार संग किया वोट

बीजेपी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने रविवार को बलिया के मीरगंज प्राथमिक विद्यालय पर पूरे परिवार के साथ मतदान किया। इस दौरान उन्होंने पूर्वांचल में सपा-बसपा गठबंधन की जीत का दावा किया।

अनुप्रिया पटेल ने किया मतदान, NDA की सरकार बनने का किया दावा

केंद्रीय मंत्री एवं मिर्जापुर से एनडीए की प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल ने मतदान किया। मतदान के बाद उन्होंने कहा कि जो विकास पांच सालों में मिर्जापुर में हुआ है, वो विकास पिछले 70 सालों में नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने जनता को गुमराह करने का काम किया है। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि मुझे एक बार फिर मिर्जापुर की जनता का आर्शिवाद मिलने जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि 23 मई को केंद्र में एनडीए की सरकार बनने जा रही है, और मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे।

बीजेपी के वरीष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने किया मतदान

बीजेपी के वरीष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने वाराणसी शहर अर्दली बाजार के विंध्यवासिनी नगर के एक स्कूल में मतदान किया। इस पहले उन्होंने बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन किए और कहा कि बाबा से देश और समाज के लिए सुरक्षा, समृद्धि, आनंद और शांति मांगे हैं।

शालिनी यादव ने पति संग किया मतदान

समाजवादी पार्टी (सपा) की उम्मीदवार शालिनी यादव ने अपने पति अरुण यादव के साथ महमूरगंज के प्राथमिक पाठशाला स्थित मतदान केंद्र पर मतदान किया।

अजय राय ने परिवार संग किया वोट

कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने लहुराबीर क्षेत्र के रमाकांत नगर में कन्या प्राथमिक विद्यालय पर अपने परिवार के साथ वोट डाला, जबकि शालिनी यादव ने अपने पति अरुण यादव के साथ महमूरगंज के प्राथमिक पाठशाला स्थित मतदान केंद्र पर मतदान किया।

आरपीएन सिंह ने लाइन में खड़े होकर किया वोट

कुशीनगर से कांग्रेस के उम्मीदवार आरपीएन सिंह ने लाइन में खड़े होकर मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

सूर्य प्रताप शाही ने परिवार संग किया मतदान

उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद का पथरदेवा विधान सभा में उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने अपने परिवार के साथ मतदान स्थल पर पहुंच कर वोट दिया। इस दौरान शाही ने कहा कि हम लोग का यूपी में टारगेट 73+ का है ओर बीजेपी ने जो टारगेट रखा है वह पूरा होगा।

Tamanna Bhardwaj